विटामिन ई कैप्सूल में इस चीज को मिलाकर लगा लीजिए आंखों के नीचे, काले घेरे हो जाएंगे गायब

Dark circle : आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आपके आंखों की नीचे का काला घेरा कम हो जाएगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
h

Under eye Dark circle : भागदौड़ भरी जिंदगी और तनाव भरे काम के कारण रात की नींद गायब हो जाती है. जिसके कारण आंखों पर बुरा असर पड़ता है. रात में अच्छे से ना सोने के कारण आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं जो देखने में बहुत खराब लगते हैं, ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आपके आंखों की नीचे का काला घेरा कम हो जाएगा. क्या आपको भी है एंगर इश्यू, छोटी-छोटी बात पर हो जाते हैं गुस्सा, तो अपनाइए ये टिप्स दिमाग रहेगा शांत

आंखों के नीचे काला घेरा कम कैसे करें

- आंखों के नीचे पड़े काले घेरे को कम करने के लिए हम आप विटामिन ई में 2 चम्मच एलोवेरा जैल मिला लीजिए. फिर इसे आंखों के नीचे लगा लीजिए. अब आप इसे 10 मिनट लगाकर रखिए इसके बाद पानी से धो लीजिए.

- आलू (potato for under eye dark circle) आपकी आंखों के नीचे के गड्ढों को भरने में कारगर साबित हो सकता है. बस आप आलू आधा काटकर अपनी आंखों के नीचे रख लीजिए. इससे आंखों की थकान तो दूर होगी ही साथ ही कालापन भी कम होगा.

- इसके अलावा आप विटामिन ई में कैस्टर ऑयल मिलाकर आंखों के नीचे लगा लीजिए. आप कैस्टर ऑयल को गुनगुना गरम करके लगाएं. फिर सुबह सादे पानी से फेसवॉश कर लीजिए. इससे आपके काले घेरे काफी हद तक कम हो जाएंगे.

- आप विटामिन ई कैप्सूल को सीधे तौर पर भी आंखों पर लगा सकती हैं. बस आपको विटामिन ई कैप्सूल से तेल निकालकर आंखों के नीचे लगा लेना है. फिर 10 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लेना है. इससे आपको बहुत राहत मिलेगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | Jammu में दिक्कत नहीं, Kashmir में हम इंप्रूव कर रहे : Nirmal Singh | BJP
Topics mentioned in this article