विज्ञापन

अंडे में मिलाएं ये 2 चीजें और लगा लें बालों पर, रूखी और बेजान नहीं दिखेंगी जुल्फें 

Hair Mask For Dry Hair: बालों की सही तरह से देखरेख ना करने या फिर पोषण की कमी के कारण भी बालों की चमक खो सकती है. ऐसे में बालों को मुलायम और शाइनी बनाने के लिए अंडे का हेयर मास्क बनाकर लगाया जा सकता है. 

अंडे में मिलाएं ये 2 चीजें और लगा लें बालों पर, रूखी और बेजान नहीं दिखेंगी जुल्फें 
Frizzy Hair Home Remedies: बालों पर किस तरह लगाएं अंडा कि बालों का रूखापन हो जाए दूर, जानें यहां. 

Hair Care: सभी चाहते हैं कि उनके बाल सिल्की और शाइनी नजर आएं, खासकर अगर बाल लंबे हों तो उनपर चमक अच्छी लगती है. लेकिन, धूल, मिट्टी, धूप, पोषण की कमी और हीटिंग टूल्स का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल बालों के रूखेपन की वजह बनता है. ऐसे में बाल फ्रिजी (Frizzy Hair) भी नजर आने लगते हैं. अगर आपके बाल भी जरूरत से ज्यादा फ्रिजी हैं और अच्छे नहीं दिखते हैं तो यहां जानिए किस तरह अंडे को सिर पर लगाएं जिससे बालों को प्रोटीन, नमी और पोषण मिल सके और बालों की कायापलट हो सके. 

घर में यहां-वहां घूमते कॉकरोच से परेशान हैं तो यहां जानिए इन्हें भगाने का तरीका, बेकिंग सोडा में मिला लीजिए यह एक चीज 

फ्रिजी बालों के लिए अंडे का हेयर मास्क | Egg Hair Mask For Frizzy Hair 

अंडा कंप्लीट प्रोटीन होता है जिसका इस्तेमाल सेहत और सुंदरता दोनों बनाए रखने के लिए होता है. अंडे  (Egg) को बालों पर लगाने से बालों का टूटना या झड़ना रुकता है, बालों को मजबूती मिलती है और बाल देखने में अच्छे लगने लगते हैं सो अलग. ऐसे में अंडे का हेयर मास्क बालों पर लगाया जा सकता है. बालों की फ्रिजीनेस कम करने के लिए एक अंडा लें और उसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल और एक चम्मच ही शहद मिला लें. इन तीनों ही चीजों को एकसाथ मिक्स करें, बस तैयार है आपका हेयर मास्क. इस हेयर मास्क को बालों पर 20 से 30 मिनट लगाए रखने के बाद सिर धोकर साफ कर लें. इससे बालों का रूखापन दूर होता है और बालों पर चमक आती है सो अलग. 

ये हेयर मास्क भी आएंगे काम 

बालों पर अंडे को की अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. अंडे में दही मिलाकर भी हेयर मास्क बना सकते हैं. इस हेयर मास्क को बनाने के लिए आधा कटोरी दही में एक अंडा डालें और चाहे तो इसमें थोड़ा शहद (Honey) मिला सकते हैं. अच्छे से मिक्स करके इस हेयर मास्क को हल्के गीले बालों पर लगाएं और 20-25 मिनट बाद सिर धोकर साफ कर लें. बालों में चमक आ जाती है. 

अंडा और ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने पर भी बालों पर इस हेयर मास्क के फायदे नजर आते हैं. हेयर मास्क (Hair Mask) बनाने के लिए एक अंडे में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल डालें और मिक्स करके बालों पर आधा घंटा लगाकर रखने के बाद सिर धो लें. 

एक अंडा, एक केला, 3 से 4 चम्मच दूध, थोड़ा ऑलिव ऑयल और 2 चम्मच शहद मिलाकर हेयर मास्क तैयार कर लें. इस हेयर मास्क को बालों पर आधे से एक घंटा लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. बालों का रूखापन दूर हो जाएगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुबह जल्दी उठने के फायदे जानकर आप भी लेट से जगना देंगे छोड़
अंडे में मिलाएं ये 2 चीजें और लगा लें बालों पर, रूखी और बेजान नहीं दिखेंगी जुल्फें 
सुबह-शाम पीते हैं अदरक वाली चाय तो चुस्कियां लेने से पहले जान लें किन लोगों को नहीं पीनी चाहिए जिंजर टी
Next Article
सुबह-शाम पीते हैं अदरक वाली चाय तो चुस्कियां लेने से पहले जान लें किन लोगों को नहीं पीनी चाहिए जिंजर टी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com