Miss Diva Universe 2022 बनीं दिविता राय, जानिए मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहीं दिविता से जुड़ी कुछ खास बातें 

Miss Diva Universe 2022: मिस दीवा यूनिवर्स का ताज Divita Rai ने अपने नाम कर लिया है. दिविता 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.  

Advertisement
Read Time: 23 mins
Miss Diva Universe 2022 Winner: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने मिस दीवा यूनिवर्स दिविता राय को पहनाया ताज. 

Miss Diva Universe 2022 : कर्नाटक की दिविता राय (Divita Rai) मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं और जल्द ही मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज पाने के लिए भारत का प्रतिनिधित्व भी करेंगी. दिविता 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में हिस्सा लेंगी. पिछले साल 2021 में मिस दीवा यूनिवर्स का ताज हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने अपने नाम किया था जो वर्तमान में मिस यूनिवर्स भी हैं. हरनाज ने मिस दीवा यूनिवर्स के ताज को चूमते हुए दिविता को सौंपा जिसके बाद दोनों ब्यूटी क्वीन्स एकसाथ रैंप पर वॉक करते हुए नजर आईं. साथ ही, तेलंगाना की प्रज्ञा अय्यागरी (Pragnya Ayyagari) को मिस दीवा सुपरनैशनल 2022 का खिताब दिया गया. 

बिना मेहंदी के घर पर बनाइए हेयर डाई, पुराने सफेद बाल भी दिखने लगेंगे काले और खूबसूरत 


दिविता राय की जिंदगी के बारे में बात करें तो वे भारत के कई शहरों में रह चुकी हैं. दिविता का जन्म कर्नाटक में हुआ लेकिन पिता की नौकरी के चलते अलग-अलग शहरों में वे बड़ी हुईं. 23 वर्षीया दिविता आर्किटेक्ट हैं और पेशे से मॉडल हैं. 

Advertisement

दिविता को बहुत सी एक्टीविटीज का शौक भी है जिनमें बैडमिंटन, बास्केटबॉल, गाने सुनना, किताबें पढ़ना और पेटिंग भी शामिल है. 

Advertisement

Advertisement

मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का ताज पाने के बाद दिविता के लिए अपनी खुशी को काबू में करना मुश्किल हो गया था. मिस यूनिवर्स के ऑफिशियल के इंस्टाग्राम (Instagram) पेज पर एक वीडियो में दिविता यह कहते हुए नजर आईं कि, "यह बहुत ही अलग महसूस हो रहा है. आखिरकार मेरे सिर पर यह (ताज) है. यह भरोसा कर पाना मुश्किल है. मेरे पास शब्द नहीं हैं. यह बहुत अलग है."

Advertisement

दिविता के विनिंग गाउन (Winning Gown) की बात करें तो वे पिंक गाउन में नजर आ रही हैं जिसकी कमर पर कट्स लगे हैं. वहीं, गाउन का नेक हाल्टर डिजाइन का है और इस गाउन पर सीक्विन वर्क और फेदर्स भी दिख रहे हैं. दिविता के बाल वेवी रखे गए हैं और मेकअप भी सटल है. मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने इस मौके पर बरगंडी कलर के गाउन को चुना जिसमें उनकी खूबसूरती भी देखने लायक रही. 

Juhi Parmar से सीखिए बेसन मोदक बनाना, Video में देखें रेसिपी, गणेश चतुर्थी पर बनाने के लिए हैं बढ़िया 

यामी गौतम को एयरपोर्ट पर किया स्‍पॉट, ब्‍लैक ड्रेस में दिखा अलग लुक 


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 121 लोगों की मौत के बावजूद भोले बाबा पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं?