पेट की चर्बी कम करने के लिए पीजिए यह स्पेशल पानी, 1 हफ्ते में लटकता पेट अंदर होते आएगा नजर

Weight loss tips : आज हम आपको यहां पर एक ऐसे पानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दिन में थोड़ा-थोड़ा करके पिएंगे तो चर्बी गलाने में आसानी होगी. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
शाम के वक्त आप सूप पी सकते हैं. मिक्स सब्जियों का सूप सर्दियों में आसानी से मिल जाता है.

Weight loss tips : एकबार शरीर मोटापे की चपेट में आ जाती है तो फिर उसे 1 या दो दिन में कम करना मुश्किल है. इसके लिए आपको महीनों मशक्कत करनी पड़ती है तब जाकर शरीर कहीं शेप में आता है. वजन कम करने के लिए आपको एक अच्छा डाइट प्लान फॉलो करना होता है, तभी आपके पेट की चर्बी गलती है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर एक ऐसे पानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप दिन में थोड़ा-थोड़ा करके पिएंगे तो चर्बी गलाने में आसानी होगी. 

मेथी और सौंफ पानी

आप सुबह की शरूआत नॉर्मल पानी से करने की बजाय मेथी और सौंफ पानी से करें. आपको रात में एक गिलास पानी में एक चम्मच मेथी और सौंफ भिगोकर रखना है. इस मिश्रण को सुबह हल्का गरम करके सिप-सिप करके पी लीजिए. 

Advertisement

यह डाइट करें फॉलो

ब्रेकफास्ट- आप नाश्ते में 1 प्लेट भरकर फल खाएं. प्लेट में सेब, कीवी, पपीता जरूर शामिल करें. आप सुबह 8 से 10 बादाम भिगोकर खाएं.

लंच - दोपहर के खाने में आपको सलाद मिक्स करना है. सलाद पत्ता, ब्रोकली, टमाटर, गाजर और खीरा शामिल कर सकते हैं. सलाद में नमक बिल्कुल नहीं डालना है.

स्नैक्स - शाम के वक्त आप सूप पी सकते हैं. मिक्स सब्जियों का सूप सर्दियों में आसानी से मिल जाता है. आप चाहें तो केवल टमाटर का भी सूप पी सकते हैं. 

डिनर - रात के वक्त आप प्लेट में उबली हुई हरी सब्जियों हल्का नमक डालकर खाएं. आप चाय, कॉफी, चीनी, चावल और रोटी से दूरी बनाकर रखें. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में जारी हुई बढ़ी हुई राशि, सीएम भजन ने दी सौगात
Topics mentioned in this article