Christmas Day 2023: आज क्रिस्मस डे को इस तरह अपने बच्चों के लिए बेहद खास बना सकते हैं आप, बच्चे हो जाएंगे खुश  

Merry Christmas 2023: बच्चों के लिए क्रिस्मस का दिन बेहद खास होता है. ऐसे में आप उनके उत्साह को बढ़ाते हुए उनके साथ क्रिस्मस कुछ इस तरह मना सकते हैं. 

Christmas Day 2023: आज क्रिस्मस डे को इस तरह अपने बच्चों के लिए बेहद खास बना सकते हैं आप, बच्चे हो जाएंगे खुश  

Christmas Celebration: इस तरह क्रिस्मस डे एंजॉय कर पाएंगे बच्चे. 

Christmas Day 2023: बचपन में हर त्योहार खास होता है, हर दिन का अपना अलग महत्व होता है और इन सेलिब्रेशंस में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता है. ऐसे में पैरेंट्स बच्चों के लिए सभी त्योहारों को खास बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. हर साल 25 दिसंबर के दिन क्रिस्मस डे मनाया जाता है. क्रिस्मस के दिन को यीशू मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाते हैं. इस दिन को सभी धूमधाम से सेलिब्रेट करते हैं और खासकर यह बच्चों का फेवरेट दिन है क्योंकि उन्हें सैंटा (Santa) से ढेर सारे गिफ्ट्स जो मिलते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों के लिए क्रिस्मस डे को खास बनाना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं. 

Year Ender 2023: न्यू ईयर पर कुछ ऐसे सजाएं घर, करें नये साल का खूबसूरती से स्वागत 

बच्चों के लिए कैसे बनाएं क्रिस्मस डे खास | How To Make Christmas Day Special For Children 

बनें उनके सैंटा 

पैरेंट्स बच्चों को क्रिस्मस डे पर गिफ्ट्स तो देते हैं लेकिन इस दिन को मैजिकल बनाने के लिए आप बच्चों के लिए सैंटा बनकर गिफट्स दे सकते हैं. उन्हें गिफ्ट (Christmas Gift) जस का तस पकड़ा देने के बजाय कहीं छुपा कर रख दें या फिर क्रिस्मस ट्री या उनके बिस्तर के नीचे कहीं रख दें. बच्चों को लगना चाहिए कि गिफ्ट्स सैंटा ने ही दिए हैं. 

क्रिस्मस थीम पार्टी 

पार्टी का मतलब यह नहीं है कि सबकुछ बहुत आलीशान हो, बल्कि आप आस-पड़ोस के कुछ बच्चों को बुलाकर भी क्रिस्मस पार्टी (Christmas Party) दे सकते हैं. पार्टी की थीम, रेड, ग्रीन या फिर वाइट हो सकती है या फिर आप किसी कार्टून के ऊपर भी पार्टी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं. 

दिखाएं फिल्में 

क्रिस्मस के दिन रजाई में घुसकर गर्म-गर्म पकवान खाते हुए फिल्में देखने का मजा ही कुछ और होता है. बच्चों के लिए ऐसी ढेर सारी क्रिस्मस की फिल्में हैं जो उन्हें दिखाई जा सकती हैं, जैसे फ्रोजन, होम अलोन, एल्फ, मिक्कीज क्रिस्मस कैरोल वगैरह. इसके अलावा कुछ और एनिमेटेड फिल्में जैसे कोको, इंसाइड आउट, मोआना, मुलान या फिर राया एंड द लास्ट ड्रैगन दिखा सकते हैं. 

बनाएं घूमने का प्लान 

बच्चों के साथ उनकी मनपसंद जगहों पर जाया जा सकता है. बच्चों को अगर झूले पसंद हैं या फिर उन्हें चिड़ियाघर जाने का मन है तो उन्हें लेकर जा सकते हैं. 

करें फन एक्टिविटी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिस्मस पर बच्चों के साथ कुछ फन एक्टिवीज कर सकते हैं. कार्ड्स बना, गेम्स खेलना, गाने गाना, नाचना या छुपन-छुपाई वगैरह खेले जा सकते हैं. इससे बच्चों का मन बहलता है और उन्हें बेहद अच्छा भी लगता है.