विज्ञापन
Story ProgressBack
Partner Content

घर पर बनाना चाहते हैं पिज़्ज़ा! NDTV बिग बोनस ऐप से खरीदें इंग्रेडिएंट

NDTV बिग बोनस ऐप के साथ, आप पिज्‍जा के इंग्रेडिएंट की खरीदारी के बदले में रिवॉर्ड पा सकते हैं.

Read Time: 4 mins
घर पर बनाना चाहते हैं पिज़्ज़ा! NDTV बिग बोनस ऐप से खरीदें इंग्रेडिएंट
Image Credit: iStock

पिज़्ज़ा एक ऐसी डिश है, जिसे सुनकर हमारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. डिफरेंट फ्लेवर्स इसके टेस्‍ट को डबल कर देते हैं. हालांकि आप अपने फेवरेट रेस्तरां में इसका मजा ले सकते हैं, लेकिन इसे घर पर बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. कई लोग रेस्तरां जैसा टेक्‍सचर और टेस्‍ट पाने की कई कोशिश करते हैं. बेस्‍ट पिज़्ज़ा बनाने के लिए, कुछ चीजें हैं, जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा, जिसमें आपके द्वारा यूज की जाने वाली सामग्री भी शामिल है. यदि आप एक बनाने की योजना बना रहे हैं, तो इंग्रेडिएंट खरीदने के लिए MORE से बेहतर कोई जगह नहीं है. यह किराना स्टोर हजारों कस्टमर के लिए उनकी डेली जरूरतों को पूरा करने के लिए एक पसंदीदा जगह है. आप इस स्टोर से इंग्रेडिएंट खरीदकर घर पर रेस्तरां-स्‍टाइल पिज्जा बनाने की अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं. एनडीटीवी बिग बोनस ऐप के साथ, आप इन इंग्रेडिएंट की खरीदारी के बदले में रिवॉर्ड पाने के लिए एक स्मार्ट शॉपर बन सकते हैं.

रिवॉर्ड जीतने के लिए, ऐप स्टोर या Google Play से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और अपने बैंक कार्ड को लिंक करें. फिर आप अपने लिंक किए गए कार्ड का यूज करके इन इंग्रेडिएंट की शॉपिंग शुरू कर सकते हैं और 20% तक का रिवॉर्ड पा सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन रिवॉर्ड को ऐप पर सूचीबद्ध हजारों किराना, आउटफिट, एक्‍सेसरीज, यात्रा और लाइफ स्‍टाइल ब्रांडों में से किसी पर भी भुना सकते हैं. अपने रिवॉर्ड का यूज करने का क्या अद्भुत तरीका है, है न? 

Latest and Breaking News on NDTV

टेस्‍टी पिज्‍जा को बनाने के लिए इन इंग्रेडिएंट को ट्राई करें:

1. अच्छी गुणवत्ता वाले आटे का प्रयोग करें

पिज़्ज़ा का बेस आमतौर पर मैदे से बनाया जाता है. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह अच्छी क्‍वालिटी का हो और फ्रेश हो, अन्यथा इसका बेस्‍ट अच्‍छा नहीं बनेगा. यदि आप मैदे की जगह साबुत गेहूं के आटे का उपयोग करते हैं, तो यह नियम भी लागू होता है.

2. सही सॉस का प्रयोग करें

सॉस ही हैं, जो पिज़्ज़ा को मजेदार बनाती है. उनके बिना, इसका टेस्‍ट फीका और उबाऊ होगा. जबकि टमाटर सॉस सबसे पसंदीदा ऑप्‍शन है, आप अन्य सॉस का ऑप्‍शन भी चुन सकते हैं, जैसे तंदूरी मेयोनेज़ या अपनी पसंद का कोई अन्य सॉस.

3. टॉपिंग

पिज़्ज़ा के ऊपर कई तरह के इंग्रेडिएंट डाले जाते हैं. चाहे आप वेज या नॉन वेज पिज्‍जा बनाने की तैयारी कर रहे हों, टॉपिंग ज्‍यादा से ज्‍यादा लें. वेजिटेरियन पिज़्ज़ा के लिए, आप प्याज, शिमला मिर्च और मशरूम जैसी सब्जियां चुन सकते हैं. नॉन वेजिटेरियन पिज़्ज़ा के लिए आप सॉसेज, टिक्का आदि खरीद सकते हैं. आप बेबी कॉर्न, जैतून और जैलापीनो भी खरीद सकते हैं.

4. पनीर

पनीर ही वह कारण है, जिसकी वजह से हम पिज़्ज़ा को इतना पसंद करते हैं. पनीर से रिसते क्रस्ट का टेस्‍ट वाकई मजेदार होता है. बेस्‍ट रिजल्‍ट के लिए, पिज़्ज़ा चीज़ या मोत्ज़ारेला चीज़ यूज करें. ये दोनों चीज आसानी से पिघल जाएंगी और पिज्जा को टेस्‍टी बनाएंगी.

5. सीज़न

अंत में, पिज़्ज़ा को अच्छे से डेकोरेट करना न भूलें. यह इसे और भी अधिक टेस्‍टी बनाने में मदद करता है. सुनिश्चित करें कि इस उद्देश्य के लिए आपको ताज़ा अजवायन और लाल मिर्च के टुकड़े मिले. इनके अलावा, आप पेरी-पेरी पाउडर या तंदूरी मसाला भी खरीद सकते हैं.

ऐप स्टोर या गूगल प्ले से डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बालों का झड़ना रोकने के लिए नारियल तेल में मिलाकर लगा लीजिए यह एक चीज, Hair Fall कम होने लगेगा
घर पर बनाना चाहते हैं पिज़्ज़ा! NDTV बिग बोनस ऐप से खरीदें इंग्रेडिएंट
इन शिमर आईशैडो से पाएं ग्‍लैमरस लुक और हर खरीदारी पर रिवॉर्ड भी
Next Article
इन शिमर आईशैडो से पाएं ग्‍लैमरस लुक और हर खरीदारी पर रिवॉर्ड भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;