Malaika Arora के बताए फेस पैक को आप भी लगा सकती हैं चेहरे पर, बेदाग नजर आएगी त्वचा 

Celebrity Skin Care: त्वचा निखारने में घर की ही अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है. रसोई के ऐसे ही एक मसाले से कैसे बनाते हैं फेस पैक बता रही हैं मलाइका अरोड़ा. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Malaika Arora के बताए फेस पैक्स घर पर बनाना आसान है. 

Skin Care: सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि सेलेब्रिटीज भी अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए घरेलू नुस्खे आजमाते हैं. घरेलू नुस्खे प्राकृतिक होते हैं, इन्हें आजमाना आसान होता है और ये त्वचा को चंद मिनटों में चमकदार बना देते हैं सो अलग. इन नुस्खों की एक अच्छी बात होती है कि इनमें किसी तरह के केमिकल्स नहीं होते और ना ही कोई कृत्रिम रंग या सुगंध डाली जाती है. ऐसे में सेलेब्रिटीज भी घरेलू नुस्खे आजमाना पसंद करते हैं. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी ऐसी ही एक सेलेब हैं जो त्वचा को निखारने के लिए खुद फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगाती हैं. मलाइका से ही जानिए किस तरह बनाएं दालचीनी से फेस पैक. 

डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताई सनस्क्रीन लगाने से जुड़ी 5 गलतियां जो इसके असर को कर देती हैं कम 

मलाइका अरोड़ा का होममेड फेस पैक | Malaika Arora's Homemade Face Pack 

पिंपल्स से परेशान लोगों के लिए मलाइका अरोड़ा ने फेस पैक बनाने का तरीका बताया है. इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको दालचीनी का पाउडर, शहद (Honey) और नींबू का रस लेना होगा. एक चम्मच दालचीनी के पाउडर में एक चम्मच शहद और कुछ बूंदे नींबू के रस की मिला लें. अच्छे से मिक्स करके इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनटों बाद धोकर हटा लें. त्वचा निखर जाती है. 

दालचीनी के ये होते हैं फायदे

चेहरे पर दालचीनी के और भी फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. दालचीनी से त्वचा को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण और एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं जो त्वचा को निखारने का काम करते हैं. दालचीनी (Cinnamon) से एक्ने की दिक्कत भी दूर होती है, त्वचा मुलायम बनती है और एजिंग साइंस कम होने लगते हैं. ऐसे में दालचीनी के पाडडर का इस्तेमाल करके अलग-अलग फेस पैक्स तैयार किए जा सकते हैं.

Advertisement
त्वचा को मिलते हैं शहद के फायदे 

शहद (Honey) में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. यह एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है और इससे एंटीमाइक्रोबियल गुण भी मिलते हैं. चेहरे पर शहद लगाने से यह स्किन के टेक्सचर को बेहतर करता है, इससे दाग-धब्बे हल्के होने लगते हैं, एक्ने कम होता है और स्किन को नमी मिलती है सो अलग. एजिंग साइंस कम करने में भी शहद के फायदे नजर आने लगते हैं. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections: NCP Ajit Pawar ने जारी की 38 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट | BREAKING News
Topics mentioned in this article