हिल स्टेशन पर बिताना चाहते हैं छु्ट्टियां तो मध्य प्रदेश के इस शहर जाना होगा बेस्ट डिसीजन

Budget Trips : हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाने के बाद वहां से आपका आने का मन नहीं करेगा. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
पातालकोट हिल स्टेशन बहुत खूबसूरत है. यहां पर आप दोस्तों के साथ या फिर परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं.

MP Hill Stations : जब भी घूमने की बात होती है तो लोग पहाड़ों की सैर करना ज्यादा पसंद करते हैं. सफेद पहाड़ और हरियाली मन को खुश कर देती है. जब हिल स्टेशन घूमने जाने की बात होती है तो लोगों की पहली पसंद, शिमला, मनाली और नैनीताल होती है. लेकिन इस बार इससे इतर कुछ और जगहें हैं जहां पर भी आप खूबसूरत पहाड़ों और हरे भरे जंगलों का आनंद उठा सकते हैं. हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाने के बाद वहां से आपका आने का मन नहीं करेगा. 

मध्य प्रदेश हिल स्टेशन

पचमढ़ी हिल स्टेशन- मध्यप्रदेश की पचमढ़ी हिल (pachmadhi hill station) स्टेशन ना सिर्फ भारतीयों के बीच बल्कि विदेशियों में भी लोकप्रिय है. यहां के खूबसूरत नजारे देखकर हर कोई मंत्रमुग्घ हो जाता है. यह हिल स्टेशन भोपाल से मात्र 159 किलो मीटर की दूरी पर होशंगाबाद जिले में स्थित है. यहां तक पहुंचने में आपको 4 घंटे का समय लगेगा. आप यहां पर बस या फिर अपनी गाड़ी से आसानी से पहुंच सकते हैं. 

गणेश चतुर्थी पर ऐसे करें बप्पा की मूर्ति की स्थापना, नोट कर लीजिए शुभ मुहूर्त और पूजन सामग्री

Advertisement

मांडू हिल स्टेशन- यह हिल स्टेश बारिश के मौसम में बहुत खूबसूरत हो जाता है. मानसून में हरियाली की मखमली चादर आंखों को सुकून देने वाली होती है. यहां पर आप अपने लाइफ पार्टनर या फिर परिवार के साथ जा सकते हैं और छुट्टियों का भरपूर आनंद उठा सकते हैं. आपको भोपाल से मांडू बस या फिर अपनी गाड़ी से जा सकते हैं. 

Advertisement

पातालकोट हिल स्टेशन- यह हिल स्टेशन भी बहुत खूबसूरत है. यहां पर भी आप अपने दोस्तों के साथ या फिर परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. यहां पर आप ट्रेकिंग का आनंद उठा सकते हैं.  भोपाल से इस हिल स्टेशन की दूरी 256 किमी है. इस जगह पर भी आप अपनी गाड़ी से जा सकते हैं. भोपाल से पातालकोट जाने में कुल समय 5 घंटे लगेगा.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत
Topics mentioned in this article