परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिये ये 4 जगहें हैं पॉकेट फ्रेंडली, कम पैसे में ज्यादा मस्ती

Low budget trip : हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए पॉकेट फ्रेंडली होंगी. यहां के नजारे इतने खूबसूरत होंगे की आपको बार बार आने का मन करेगा. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
Trip with family : मेघालय की एलिफेंटा फॉल, मावस्माई की गुफाएं, मावफ्लांग सेक्रेड जंगल आपको लाइफ टाइम एक्सपीरियंस देंगे.

Travel with family : गर्मी के मौसम में स्कूल की छुट्टियों के बाद लोगों की प्लानिंग होती है फैमिली के साथ घूमने जाने की. इसके लिए वह ऐसी जगह ढूंढते हैं जहां पर उनका घूमना भी हो जाए और पैसे भी बहुत ना खर्च हों. इस बात का ध्यान रखकर हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके लिए पॉकेट फ्रेंडली (pocket friendly) होंगी. यहां के नजारे इतने खूबसूरत होंगे की आपको बार-बार आने का मन करेगा. 

Uttarakhand के इस हिडन Hill station की खूबसूरती देखकर भूल जाएंगे शिमला और मसूरी की वादियां, दिल्ली से नहीं है ज्यादा दूर

पॉकेट फ्रेंडली जगहें घूमने के लिए | Pocket friendly places for travel

गोवा 

गोवा परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए सबसे खूबसूरत जगह है. यहां पर आप सुंदर बीच स्ट्रीट मार्केट का आनंद उठा पाएंगे. गोवा में आप अच्छे फूड्स का भी आनंद उठा सकते हैं. फैमिली ट्रिप के लिए गोवा बेस्ट है.

सुबह उठकर खाने चाहिए ये फल, बढ़ेगी Immunity और आप भी रहेंगे एकदम हेल्दी

जयपुर

गुलाबी शहर के नाम से मशहूर जयपुर भी कम बजट में घूमने वाली जगहों में शामिल है. यहां पर आपको सुंदर महल जैसे हवा और जल महल देखने को मिलेंगे. इन जगहों पर आप शॉपिंग भी कर पाएंगे. यहां के प्रसिद्ध फूड दाल बाटी और घेवर का स्वाद का मजा जरूर उठाएं अगर जाएं तो.

कसौल

हिमाचल में बसा कसौल शहर भी आपके लिए बेस्ट है. अगर आपको हरियाली और सुंदर पहाड़ों, नदियों और झरने का आनंद उठाना है तो इस जगह पर जा सकते हैं. यहां पर आप फैमिली के साथ ट्रेकिंग भी कर सकते हैं. यह आपके लिए अच्छा अनुभव होगा.

मेघालय

आप परिवार के साथ नॉर्थ ईस्ट में बसे मेघालय का भी आनंद उठा सकते हैं. यहां पर आपको झील, झरने, नदियां पहाड़ घने जंगल सब कुछ एकसाथ देखने को मिलेगा. यहां पर कुछ फेमस जगहों पर जरूर जाएं, जैसे- नॉहकलिकई फॉल, मावफ्लांग सेक्रेड जंगल, रूट ब्रिज, एलिफेंटा फॉल, मावस्माई की गुफाएं. ये सभी प्लेसेज परिवार के साथ छुट्टियों को मजा दोगुना कर देंगी और आपको एक अच्छा लाइफटाइम एक्सपीरिएंस भी देंगे.

Advertisement


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

 

Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?
Topics mentioned in this article