कोरियन ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो इन 5 टिप्स को जान लीजिए तुरंत, चेहरे पर दिखने लगेगी चमक 

Korean Glass Skin: चमकती और निखरी त्वचा पाने की इच्छा है तो आप भी कुछ टिप्स अपना सकती हैं. आपकी स्किन भी शीशे की तरह दमकती हुई आने लगेगी नजर. 

कोरियन ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो इन 5 टिप्स को जान लीजिए तुरंत, चेहरे पर दिखने लगेगी चमक 

How To Get Glass Skin: कोरियाई महिलाओं की तरह निखरी त्वचा मिलेगी इस तरह. 

Korean Skin Care: अक्सर ही स्किन केयर से जुड़े अलग-अलग ट्रेंड्स देखने को मिलते हैं. लेकिन, कोरियन ग्लास स्किन पाना एक ऐसा ट्रेंड है जो लंबे समय से चला आ रहा है और अनेक लड़कियां ग्लास स्किन को पाने की इच्छा रखती हैं. आखिर क्या है ग्लास स्किन? असल में कोरियन महिलाओं की स्किन शीशे सी चमकती हुई और साफ नजर आती ही. त्वचा जब इस तरह चमकती हुई दिखती है तो इसे ही ग्लास स्किन (Glass Skin) कहा जाता है. ग्लास स्किन पर मेकअप भी लगाया जाता है लेकिन देखने पर लगता है जैसे प्राकृतिक रूप से ही चेहरा ऐसा नजर आ रहा है. अगर आपकी भी यही इच्छा है कि आपकी त्वचा भी ग्लास स्किन की तरह हो जाए और देखने वाले बस आपकी तारीफ ही करते रहें, तो यहां जानिए ऐसे टिप्स जिनकी मदद से पा सकती हैं ग्लास स्किन. 

बालों की काया पलट कर सकता है यह लाल रंग का फूल, जानिए Hair Growth के लिए कैसे करें इस्तेमाल

ग्लास स्किन पाने के टिप्स | Tips To Achieve Glass Skin 

करें चेहरा क्लेंज 

ग्लास स्किन पाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लेंज करें. चेहरे पर डबल क्लेंजिंग भी की जाती है. आपको स्किन क्लेंज करने के लिए अपना कोई भी अच्छा फेस वॉश (Face Wash) लेना है और उससे चेहरा धोना है. ग्लास स्किन पाने के लिए किसी और स्टेप से पहले क्लेंजिंग सबसे जरूरी है. 

स्क्रब से हटाएं गंदगी 

चेहरे को हफ्ते में एक बार स्क्रब किया जा सकता है. स्क्रब (Scrub) करने पर चेहरा एक्सफोलिएट होता है और त्वचा की सतह पर जमी गंदगी और डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं. इससे स्किन ठीक तरह से साफ होती है. हालांकि, ध्यान रखें कि आप चेहरे को स्क्रब से जरूरत से ज्यादा ना घिसें. 

hu6mptgg

टोनर आएगा काम 

कोरियन स्किन केयर में टोनर लगाया जाता है. टोनर ऐसे चुनें जो स्किन को हाइड्रेट करते हैं. रूई या कॉटन पैड में लेकर टोनर को चेहरे पर घिसने के बजाय डैब करते हुए यानी थपकी देते हुए लगाएं. गुलाबजल या ग्रीन टी टोनर भी स्किन के लिए अच्छे रहते हैं. 

चेहरा करें मॉइश्चराइज 

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए त्वचा को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी होता है. स्किन अगर रूखी-सूखी रहेगी तो ग्लास स्किन पाने का सपना सिर्फ सपना ही रह जाएगा. इसीलिए स्किन टाइप के अनुसार ही अपना मॉइश्चराइजर चुनें. चेहरे पर भारी मॉइश्चराइजर लगाने से बचें क्योंकि इससे स्किन मुरझाई और बेजान भी नजर आ सकती है. 

स्किन हाइड्रेट करने के लिए सिर्फ मॉइश्चराइजर (Moisturizer) ही काम नहीं आएगा बल्कि आपको अपने खान-पान पर भी ध्यान देना होगा. कोशिश करें कि दिन में पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें, फलों के रस पिएं और हरी सब्जियों को डाइट का हिस्सा बनाएं.

fbhll9uo

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com