Kiara Advani लगाती हैं चेहरे पर बेसन से बनने वाला यह फेस पैक, त्वचा पर आ जाता है निखार 

गर्मियों के मौसम में कियारा आडवाणी की तरह ग्लोइंग स्किन पाने के लिए उनका ही बताया हुआ फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाना बेहद आसान भी है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Skin Care: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं कियारा आडवाणी. कियारा के लुक्स हमेशा ही सबकी नजरें अपनी तरफ खींचते हैं. वहीं, उनका चेहरा भी हमेशा ही निखरा हुआ नजर आता है. लेकिन, कियारा की ही तरह ही अपनी खूबसूरती पर चार-चांद लगाने के लिए आपको महंगे पार्लर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. ग्लोइंग त्वचा के लिए कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के बताए इस फेस पैक को घर पर बनाकर लगाया जा सकता है. कियारा के इस फेस पैक (Face Pack) को बनाने के लिए आपको बेसन, शहद, दूध की मलाई और नींबू के रस की जरूरत होगी. सभी चीजों को एकसाथ मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. त्वचा निखर जाएगी. 

World Hypertension Day 2024: रोजमर्रा की जिंदगी में करेंगे ये 5 बदलाव तो हाई ब्लड प्रेशर का खतरा होने लगेगा कम

ये फेस पैक्स भी कर सकते हैं तैयार 

  • ऐसे और भी कई फेस पैक्स हैं जिन्हें घर पर बनाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. ये फेस पैक्स चेहरे को निखारने के साथ-साथ त्वचा को बेदाग भी बनाते हैं. 2 चम्मच कच्चे दूध में एक चम्मच हल्दी का पाउडर बनाकर लगा सकते हैं. इस फेस पैक को चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. स्किन चमक जाती है. 
  • बेसन (Besan) और हल्दी का फेस पैक भी त्वचा के लिए अच्छा है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में चुटकीभर हल्दी डालें और जरूरत के अनुसार पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस फेस पैक को चेहरे पर सूखने तक लगाकर रखने के बाद धोया जा सकता है. 
  • नीम के पत्तों को पीसकर मुल्तानी मिट्टी और गुलाबजल में मिलाकर फेस पैक तैयार करें. यह फेस पैक त्वचा को बेदाग निखार देता है और फोड़े-फुंसियों की दिक्कत से निजात दिलाता है सो अलग. इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखा जा सकता है. 
  • शहद और एलोवेरा को बराबर मात्रा में मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. इस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखें और फिर धोकर हटा लें. त्वचा मुलायम बनती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Brijbhushan Singh का Vinesh Phogat पर आरोप, कहा बेईमानी कर ओलिंपिक में गईं | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article