Karwachauth पर घर पर ऐसे करें फेशियल, बिना पैसे खर्च किए मिलेगा पार्लर जैसा निखार 

Beauty tips : कुछ लोग बजट इतना नहीं होता है कि वो इन ब्यूटी ट्रीटमेंट का खर्चा उठा सकें. ऐसे में उन महिलाओं के लिए घरेलू उपाय ही काम आते हैं. तो चलिए जानते हैं करवौचौथ पर चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए दही का इस्तेमाल कैसे करें.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
Facial : आप करवाचौथ पर फेशियल करने के लिए दही और अंडा का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Skin Care For Karwa Chauth 2022 : करवाचौथ के व्रत को बस कुछ दिन बाकी है. ऐसे में महिलाएं जोर शोर से इसकी तैयारी में लग गई हैं. कपड़े सिलवाने और खुद की ग्रूमिंग में. इस व्रत में महिलाएं पार्लर जाकर क्लीनअप, फेशियल, वैक्सिंग, मसाज, पैडीक्योर और मैनीक्योर जैसे ट्रीटमेंट जरूर लेती हैं. लेकिन कुछ का बजट इतना नहीं होता है कि वो इन ब्यूटी ट्रीटमेंट (Beauty treatment) का खर्चा उठा सकें. ऐसे में उन महिलाओं के लिए घरेलू उपाय (home remedy) ही काम आते हैं. तो चलिए जानते हैं करवौचौथ पर चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए दही का इस्तेमाल कैसे करें.

दही से कैसे करें फेशियल | How to do dahi facial

तरीका 1

आप करवाचौथ पर फेशियल करने के लिए दही और अंडा का इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको एक कटोरी में 01 अंडे का सफेद भाग और एक चम्मच दही मिलाकर मिक्षण तैयार कर लें, फिर उससे फेस पर मसाज करें. फिर ठंडे पानी से फेस को अच्छे से धो लीजिए. यह तरीका ऑयली स्किन वालों के लिए बहुत अच्छा है. 

तरीका 2

दही को आप क्लींजर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं. बस आपको अपने फेस को गीला करना है उसके बाद हल्के हाथों से दही लेकर चेहरे को मसाज देना है. इसके बाद साफ ठंडे पानी से फेस को साफ कर लेना है. ऐसा करके आप चेहरे पर फ्रेशनेस फील करेंगी.

Advertisement

तरीका 3

अगर आपको हाइपरपिंगमेंटेशन की समस्या है तो आप केले और दही का फेस मास्क बनाकर चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाकर छोड़ दें. फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें. इससे आपको बहुत आराम मिलेगा.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

दशहरे को लेकर तैयार है मैसूर का अम्बा विलास महल, एक लाख बल्वों से जगमगा रहा है राजमहल

Featured Video Of The Day
Cyclone Dana: तूफान की आहट से हदशत, 200 ट्रेनें रद्द, यात्री चेक कर लें ट्रेन का स्टेटस
Topics mentioned in this article