Karwa Chauth: रख रही हैं पहला करवा चौथ व्रत, तो हाथों पर दुल्हन की तरह सजाएं मेहंदी, ये रहे लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

Mehendi Designs For Karwa Chauth: अगर आप भी करवा चौथ पर अपने हाथों पर मेहंदी सजाना चाहती हैं और इसके लिए भरे हाथों की मेहंदी डिजाइन तलाश कर रही हैं, तो यहां हैं फुल हैंड मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन.

Advertisement
Read Time: 23 mins
K

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के व्रत का सुहागिन महिलाओं को साल भर बेसब्री से इंतजार रहता है. अपने पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. खास इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके तैयार होती हैं और बिल्कुल किसी दुल्हन की तरह खूबसूरत नजर आती हैं. करवा चौथ पर क्या पहनना है, कौन सी ज्वेलरी कैरी करनी है और कैसा दिखना है इसकी तैयारी कई दिनों पहले से ही पूरी हो जाती है. वैसे तो करवा चौथ के लिए ढेर सारी तैयारियां होती हैं लेकिन इस बीच सबसे खास होता है हाथों में मेहंदी (Menhdi). सुहाग के इस खास दिन में मेहंदी लगाने का बड़ा महत्व है. अगर आप भी करवा चौथ पर अपने हाथों में मेहंदी सजाना चाहती हैं और इसके लिए भरे हाथों की मेहंदी डिजाइन तलाश कर रही हैं तो यहां देखिए फुल हैंड मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन (Full Hand Mehendi Designs) जिनसे आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे.

अगर शादी के बाद ये आपका पहला करवा चौथ है तो बिल्कुल दुल्हन की तरह आप अपने हाथों में भरी हुई मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. इसमें आप ब्राइडल डिजाइन कैरी कर सकती हैं या फिर मोर के साथ डोली डिजाइन भी हाथों में बेहद खूबसूरत लगेगा. 

Advertisement
Advertisement

फूलों से बने फुल हैंड मेहंदी डिजाइन हाथों की खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करते हैं. मारवाड़ी मेहंदी डिजाइन ट्रेडिशनल होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी लगते हैं. आप चाहें तो थोड़ी सी जगह बनाकर अपने पति का नाम भी लिखवा सकती हैं. फूलों के साथ-साथ चेक्स डिजाइन भी काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं क्योंकि रचने के बाद ये बहुत अच्छे लगते हैं. 

Advertisement
Advertisement

वो महिलाएं जिनके हाथों की हथेलियां पतली होती हैं फूल या फिर मोर का डिजाइन उनके हाथों में अच्छा नहीं लगता. इसकी जगह आप जाल वाले मेहंदी के डिजाइन (Trendy Mehendi Design) ट्राई कर सकती हैं. मेहंदी में मोटी आउटलाइन बनाकर डिजाइन को हाईलाइट करने से हाथ भरे लगेंगे और हाथों में मेहंदी खिलकर नजर आएगी.

अगर आप मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन ट्राई करना चाहती हैं तो सिंपल फ्यूजन मेहंदी डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं. इसमें फूल, मोर, चेक्स और हाइलाइटर्स देकर मेहंदी को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया जाता है. यह डिजाइन देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और ट्रेडिशनल मौकों पर हाथों की खूबसूरती बढ़ा देते हैं.

Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree
Topics mentioned in this article