घर पर तैयार इस उबटन को लगा लेंगी फेस पर तो 50 की उम्र में चेहरे पर आएगा 20 वाला ग्लो

Home made ubtan : हम यहां आपको एक ऐसा उबटन बताने वाले हैं जिससे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं बिना देर किए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
इस उबटन को लगाने से स्किन में कसाव बना रहता है. यह झुर्रियों को कम करता है.

Ubtan aplying tips : हर लड़की की इच्छा होती है कि वह हमेशा खूबसूरत और जवां दिखे लेकिन ऐसा संभव नहीं है क्योंकि उम्र के साथ आपके चेहरे की चमक और लचक दोनों ही कम होती है. बढ़ती उम्र में चेहरे पर झांईं, फाइन लाइन नजर आने लगती है, लेकिन आप बढ़ती उम्र में स्पेशल स्किन केयर रूटीन फॉलो करके 50 की उम्र में चेहरे पर 20 वाला ग्लो बनाए रख सकती हैं. हम यहां आपको एक ऐसा उबटन बताने वाले हैं जिसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं बिना देर किए. जोड़ों में जमा यूरिक एसिड किचन में रखा ये मसाला चुटकियों में बाहर निकाल फेंकेगा, यहां जानिए

होममेड उबटन

- आपको घर पर उबटन तैयार करने के लिए 2 चम्मच बादाम पाउडर, 1 चम्मच अंडे का सफेद भाग, 2 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच बेसन चाहिए.

- आप एक बाउल लीजिए. अब इसमें इन सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए थोड़ा सा पानी डालकर. अब आप इस उबटन को चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में अच्छे से अप्लाई करिए. इसे लगाते समय आप अंगुलियों को सर्कुलर मोशन में घुमाएं. फिर आप इसे सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद पानी से साफ कर लीजिए.

- इस उबटन को आप सप्ताह में एक बार अप्लाई कर सकती हैं. इसको आपकी स्किन टाइट होगी और ग्लो भी बना रहेगा.  बादाम और बेसन से बने इस उबटन को लगाने से एजिंग मार्क्स दूर रहते हैं. इसमें मौजूद विटामिन ई और फैटी एसिड स्किन को जवां रखते हैं. 

- इस उबटन को लगाने से स्किन में कसाव बना रहता है. यह झुर्रियों को कम करता है. तो अब से आप इसको लगाकर अपनी स्किन को 50 की उम्र में भी जवां और सुंदर बनाकर रखिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article