Instant glow tips for Diwali : दीवाली के दिन करें ये एक काम चेहरे पर आ जाएगा इंस्टेंट ग्लो

home remedy for skin care : हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप दीवाली के दिन इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
h

Skin care tips : दीवाली में देवी लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष पूजा की जाती है. इस पर्व में साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाता है. 1 महीने पहले से घर की साफ-सफाई और रंगाई-पुताई शुरू कर दी जाती है. दिवाली में घर के काम इतने ज्यादा होते हैं कि हम अपनी स्किन का ख्याल रखना भूल जाते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आप दीवाली के दिन इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं. इसके लिए आपको 4 स्टेप फॉलो करने होंगे जो यहां बताए जा रहे हैं. 

कॉफी और चावल के आटे से तैयार करें फेस पर ग्लो लाने वाला फेस मास्क, हट जाएगी टैनिंग, चमकेगा चेहरा

कैसे पाएं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो

पहले फेस को एक्सफोलिएट करें. इसके लिए आप थोड़े से चावल के आटे और थोड़ी सी दूध की मलाई की जरूरत होती है.ये दोनों चीजें आपकी स्किन पर जादू की तरह काम करती हैं. सबसे पहले आप इन तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स करके चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में लगाएं और एक्सफोलिएट कर लीजए. 

दूसरा स्टेप मसाज करना है. इसके लिए आप चेहरे से एक्सफोलिएटर को साफ कर लीजिए. फिर फेशियल क्रीम से मसाज दीजिए. यह आपके चेहरे को हाइड्रेट और साफ रखता है. इससे चेहरे में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को अवशोषित करने में मदद मिलती है. 

तीसरा स्टेप होता है फेस पैक अप्लाई करना. इसके लिए आप दूध की मलाई में थोड़ा सा शहद और चुटकी भर हल्‍दी मिलाकर पेस्‍ट बना लें. अब आप इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए. फिर नॉर्मल पानी से क्लीन कर लीजिए. इससे आपके चेहरे इंस्टेंट ग्लो नजर आएगा. 

आपको बता दें कि इससे आपके चेहरे पर जमी मैल भी निकल आएगी. इससे सनबर्न, मुंहासे, बंद पोर्स बेजान त्वचा की भी परेशानी से निजात मिल जाएगा. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

Featured Video Of The Day
बहराइच में जब हिंसा के बीच NDTV Reporter से गुस्साई भीड़ की हुई जोरदार बहस
Topics mentioned in this article