दांत पड़ गए हैं पीले तो उन पर अप्लाई करें ये पीली चीज, Teeth हो जाएंगे सफेद और चमकदार

Gharelu nushkhey : क्या आप पीले दांतों की वजह से किसी से बात करने और खुलकर हंसने में झेंप रहे हैं तो आपको बता दें कि इससे निजात पाने के बहुत ही अच्छे तरीके हैं जिसके बारे में लेख में जिक्र किया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Home remedy for yellow teeth : मुस्कुराहट भगवान का दिया हुआ सबसे कीमती तोहफा है. आप अपनी एक स्माइल से किसी के जीवन में खुशियां बिखेर सकते हैं. यह सकारात्मकता लाती है खुद के और दूसरे के जीवन में भी. लेकिन जब आपकी प्यारी हंसी में पीले दांत आड़े आने लगे तो आत्मविश्वास कम होता है. आप किसी के सामने खुलकर बात करने में झेंपने लगते हैं. इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि समस्याएं हैं तो उसके हल भी मौजूद हैं. हम यहां पर कुछ ऐसे रेमेडी (gharelu nushkhey) के बारे में बताएंगे जिससे आपके दांत मोतियों की तरह चमक उठेंगे. 

पीले दांत के लिए उपाय | Yellow teeth solution

- अगर आप चाहते हैं कि आपके पीले दांत दोबारा से सफेद चमकदार हो जाएं तो सरसों के तेल और बेकिंग सोडा को मिलाकर लगाएं. इससे दांतों में जमी गंदगी साफ हा जाएगी और आप खुलकर मुस्कुरा पाएंगे. 

- इसके अलावा सरसों का तेल और काला नमक भी मिलाकर दांतों पर लगा सकते हैं. इससे भी आपके पीलेपन की समस्या से निजात मिल जाएगा. बता दें कि काले नमक में पोटैशियम, आयरन, आयोडीन, लिथियम, सोडियम, क्लोराइड, फास्फोरस, क्रोमियम और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं.

- सरसों का तेल और गुनगुना पानी मिलाकर दांतों पर लगाना शुरू कर दीजिए. फिर देखिए कैसे आपके दांत मोतियों की तरह चमक जाएंगे.


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article