गर्मी के मौसम में Ice facial से चेहरे को बनाइए चमकदार और बेदाग

हम कोरियन होम रेमेडी आइस वॉटर फेशियल (Ice water facial) के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपकी त्वचा बेदाग (spotless skin) होगी और कसाव (tightening skin) के साथ चमक भी बनी रहेगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
आइस वॉटर (ice water) फेशियल चेहरे के पोर्स को खोलने का काम करता है.

Ice facial : गर्मी के मौसम में ठंडा पानी तन और मन दोनों को ही ठंडक पहुंचाता है. इससे शरीर में ताजगी आ जाती है. ऐसे में आज हम आपको चेहरे को निखारने के लिए बहुत ही आसान नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. असल में हम कोरियन होम रेमेडी आइस वॉटर फेशियल (Ice water facial) के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपकी त्वचा बेदाग (spotless skin) होगी और उसमें कसाव (tightening skin) के साथ चमक भी बनी रहेगी. तो चलिए जानते हैं इस फेशियल को करने के तरीका.

आइस वाटर फेशियल कैसे करें 

  • आपको एक बड़ा बाउल लेना है जिसमें एक कटोरी बर्फ का पानी डाल लेना है. अब इसमें आप अपने चेहरे को डुबो लें. ऐसा आपको 30 सेकंड के लिए करना है. फिर आप कॉटन टॉवल से चेहरे को सुखा लें और मॉइस्चराइज करें. जब आपके चेहरे का तापमान सामान्य (Normal temperature) हो जाए तो दोबारा से वही प्रक्रिया दोहराएं, 30 सेकेंड के लिए चेहरे को डुबोकर रखें. ऐसा आप दिन दो बार जरूर करें इससे आपके चेहरा पर ग्लास नजर आएगा. इसके अलावा एक तरीका और है आप एक कॉटन के कपड़े में बर्फ लपेटकर चेहरे पर रब कर सकती हैं. ये भी बहुत आसान और असरदार तरीका कोरियन जैसी ग्लासी स्किन पाने का.

एक्सपर्ट से जानिए किन फूड को साथ में खाना सेहत के लिए है अमृत !

आइस वॉटर फेशियल के फायदे 

  • आइस वॉटर (ice water) फेशियल चेहरे के पोर्स को खोलने का काम करता है. साथ ही स्किन में कसाव भी लाता है. यह फेशियल करने से चेहरे पर अगर आप कोई स्किन केयर प्रोडक्ट (skin care product) इस्तेमाल करती हैं तो अच्छे से ऑब्जर्व होता है. और तो और यह चेहरे पर होने वाले पिंपल्स (pimple), कील-मुंहासे को होने से रोकता है.

Fruit Chat में पपीते के साथ इन चीजों को बिल्कुल ना करें शामिल, सेहत पर पड़ेगा भारी !

  • वहीं, चेहरे पर किसी तरह की सूजन (skin swelling) होती है तो उसको भी कम करता है. इससे चेहरा आपका बहुत फ्रेश नजर आता है.इसके अलावा आंखों के नीचे पड़ने वाले डार्क सर्कल (dark circle) और पफीनेस को भी कम कर देता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान, ऐश्वर्या-आराध्या और रणवीर सिंह एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: जो पकड़े गए हैं क्या वही हैं असली गुनहगार? | Des Ki Baat | NDTV India
Topics mentioned in this article