सर्दी के थर्मल वियर अगर आप भी धो रहे हैं इस तरह तो फिर आपकी बॉडी को गर्म करना कर देंगे बंद, सुधारें अपनी गलती

Can i wash warm clothes in washing machine : थर्मल वियर तभी लंबे समय तक बॉडी को गर्म रखते हैं जब आप उन्हें सही तरीके से धोते हैं. चलिए जानें यहां सही तरीका.

Advertisement
Read Time: 23 mins
tips to clean warm clothes : आज से थर्मल वियर इस तरह से धोना कर दें बंद.

Winter care tips : सर्दियों (Winter Season) में ठंड से बचने के लिए थर्मल वियर बहुत कारगर होते हैं, यह बॉडी को सर्दी से बचाते हैं और वॉर्म रखते हैं. लेकिन कई बार देखा जाता है कि कुछ समय पहनने के बाद थर्मल वियर बॉडी (Thermal wear) को वॉर्म करना कम कर देते हैं, इसका एक कारण इसे धोने का तरीका होता है. जी हां, अगर आप सही तरीके से थर्मल वियर नहीं धोते (How to wash Thermal) हैं, तो इससे इसका कपड़ा पतला हो जाता है और यह बॉडी को वॉर्म नहीं करता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं थर्मल वियर धोने का सही तरीका.

वजन घटाने के लिए इस पीली सब्जी के बीच हैं असरदार, पिघलने लगती है चर्बी इन स्वादिष्ट सीड्स से

हाथ से धोएं थर्मल वियर 

सबसे जरूरी बात की आप जब भी थर्मल वियर धोएं, तो इसे वाशिंग मशीन में ना धोएं, क्योंकि वाशिंग मशीन में थर्मल वियर धोने से इसके धागे टूटने लगते हैं. ऊनी थर्मल वियर को धोने का सबसे अच्छा तरीका गुनगुने पानी और माइल्ड डिटर्जेंट के साथ हाथ से धोना सही है.

वूल ब्लेंड थर्मल 

वूल ब्लेंड थर्मल बहुत सॉफ्ट फैब्रिक से बनाए जाते हैं, जो कंफर्टेबल होने के साथ-साथ बॉडी को वॉर्म भी रखते हैं. लेकिन इन्हें हमेशा गुनगुने पानी से धोना चाहिए और इसे धोने के लिए साबुन की जगह लिक्विड डिटर्जेंट का इस्तेमाल करना चाहिए. आप फैब्रिक कंडीशनर भी इसमें डाल सकते हैं.

Advertisement

ऐसे धोएं कॉटन थर्मल 

अगर आप कॉटन के थर्मल यूज करते हैं, तो इसे धोने के लिए माइल्ड डिटर्जेंट के साथ गर्म पानी का इस्तेमाल करें. इसे केवल 2 से 3 मिनट के लिए भिगोए और ठंडे पानी से खंगालते हुए इसे साफ कर लें.

Advertisement

बहुत ज्यादा थर्मल धोने से बचें 

अगर आप हर बार पहनने के बाद थर्मल वियर धो लेते हैं, तो ऐसा करना बंद कर दें, क्योंकि थर्मल वियर को हमें कम से कम धोना चाहिए. ऐसे में आप डार्क कलर के थर्मल लें, जो जल्दी गंदे ना हो और थर्मल को दो-तीन बार पहनने के बाद ही वॉश करें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri में पहांडी समारोह शुरू, देवता रथ यात्रा के लिए रथ पर सवार
Topics mentioned in this article