सर्दियों के ऊनी कपड़ों को पैक करने की हो रही है टेंशन तो अपनाएं ये Hacks

हम आपको यहां पर कुछ ऐसे हैक्स (Hacks) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने ऊनी कपड़ों को आसानी से पैक कर सकते हैं.  

सर्दियों के ऊनी कपड़ों को पैक करने की हो रही है टेंशन तो अपनाएं ये Hacks

वूलन सूट सलवार से रोएं हटाने के लिए आप लिंट रिमूवर (Lint remover) का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Winter woolen packing hack : सर्दियां अब जा रही हैं, ऐसे में अब लोग गरम कपड़े पैक करने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, वूलेन कपड़ों की पैकिंग करना बड़ा हैक्टिक होता है. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे हैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने ऊनी कपड़ों को आसानी से पैक कर सकते हैं.  तो चलिए जान लेते हैं वूलेन क्लोथ पैकिंग हैक.आंखों की रोशनी हर रोज घटती जा रही है तो खाइए इस पाउडर को, तेज हो जाएगी आई साइट

ऊनी कपड़े पैक करने के हैक

- कुछ लोग कपड़ों को प्लास्टिक के बैग्स में पैक कर देते हैं, जिससे कपड़े खराब हो सकते हैं. वुलन कपड़ों को अखबार या किसी पेपर में रैप करके फिर किसी प्लास्टिक बैग में डालिए. अगर आप एक साथ कपड़े रख रहे हैं, तो बीच में पेपर जरूर लगाइए, इससे कपड़ों में नमी या फंगस नहीं लगेगी.

- वहीं, आप नेप्थलीन बॉल्स को कभी भी कपड़ों के बीच में ना रखें बल्कि बैग में किनारे रखिए. ऐसे करने से कपड़ों में फंगस नहीं लगेगी, साथ ही इससे कपड़ों से महक नहीं आती. 

- वहीं, आप कपड़ों को अलग-अलग डिवाइड कर लीजिए. जैसे आप हूडीज को अलग पैकेट में पैक करिएए स्टॉल को अलग और पजामे को अलग करके पैक करिए. ऐसे आपको अगली ठंडी में कपड़ों को ढूंढना नहीं पड़ेगा. 

ऊनी कपड़ों से कैसे हटाएं रोएं

  • वूलन सूट सलवार से रोएं हटाने के लिए आप लिंट रिमूवर (Lint remover) का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये आसानी से ऑनलाइन या किसी शॉप पर मिल जाएगा. ये प्रोडक्ट बहुत महंगा नहीं होता है. इसलिए बजट की चिंता करने की जरूरत नहीं है.
  • लिंट से स्वेटर साफ करने के लिए आपको कपड़े को बेड पर फैला लेना है फिर उसपे धीरे-धीरे इस मशीन को चलाना है. ऐसा करने से सारे रोएं आसानी से बाहर निकल आएंगे.
  • इसके अलावा आप कंघी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं रोएं निकालने में. बस आपको बारीक दांत वाली कंघी को स्वेटर पर चलाना है. आप देखेंगे उसमें सारे रोएं फसकर बाहर आ जाएंगे.
  • वूलन सूट सलवार से रोएं निकालने के लिए आप प्यूमिक स्टोन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे भी आसानी से रोएं निकल आते हैं. बस आपको स्वेटर पर धीरे-धीरे घुमाते जाना है इसमें सारे रोएं चिपकर बाहर आ जाएंगे. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)