Teacher's Day Card: टीचर के चेहरे पर आ जाएगी मुस्कराहट, जब उनके लिए बनाकर ले जाएंगे ये ट्रेंडी पॉप-अप कार्ड

Teacher's Day 2024: शिक्षकों को महंगे उपहार अच्छे नहीं लगते. ऐसे में उन्हें हाथों से बना हुआ यह प्यारा सा कार्ड दिया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Teachers day 2024: हर साल 5 सितंबर के दिन शिक्षक दिवस मनाया जाता है. यह दिन अपने गुरुओं को समर्पित होता है. इस दिन स्कूलों-कॉलेजों में तरह-तरह के कार्यक्रम होते हैं और स्टूडेंट टीचर्स के लिए तरह-तरह के गिफ्ट भी लेकर जाते हैं, लेकिन अधिकतर शिक्षक ऐसे होते हैं जो महंगे गिफ्ट लेना पसंद नहीं करते हैं और बच्चों के हाथ से बने हुए उपहार को ज्यादा सही समझते हैं. ऐसे में अगर आप अपने हाथ से अपनी टीचर के लिए गिफ्ट बनाना चाहते हैं, तो यहां जानिए आसानी से ट्रेंडी पॉप अप कार्ड (Pop-up Card) कैसे बनाते हैं जो आप टीचर्स डे पर अपनी टीचर को बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं. इस कार्ड को देखकर टीचर के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कुराहट आ जाएगी.

शिक्षक दिवस के लिए DIY पॉप-अप कार्ड

आसान पॉप-अप कार्ड बनाने के लिए आपको 8 सेंटीमीटर के सफेद प्लेन शीट के कुछ चौकोर टुकड़े चाहिए. इन्हें चार-पांच बार फोल्ड करें, ऊपर से एक ओवल शेप का कट दें और फूल डिजाइन बनाकर इसकी पेटल्स को कट करें और इसे राउंड करके टेप या ग्लू से चिपका लें. इसी तरह से अलग-अलग तरह के फूल बनाकर एक तरफ रख दें. अब सभी फूल को ग्लू की मदद से बंद करके चिपकाते जाएं, जब आप इन्हें खोलेंगे तो एक सुंदर सा बड़ा फूल बनेगा. फिर इसे सूखने के लिए अलग रख दें. एक A4 साइज शीट लेकर इसे बीच से फोल्ड कर दें और अंदर के हिस्से में यह फूल को चिपका दें. इसके आजू-बाजू बेल और पत्तियों की डिजाइन बनाएं और ऊपर बेस्ट टीचर लिखें. इसके बाद फ्रंट में ग्लिटर पेपर लगाकर हैप्पी टीचर्स डे लिखकर एक रिबन लगा दें. आपका इंस्टेंट पॉप अप कार्ड तैयार है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर टीचर्स डे पॉप अप कार्ड बनाने का तरीका तेजी से वायरल हो रहा है और 3 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी टीचर को 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन खुश करना चाहते हैं और उनके लिए कुछ स्पेशल बनाना चाहते हैं तो इस तरीके के पॉप अप कार्ड बना सकते हैं. 

Advertisement

Hartalika Teej का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और जानें पारण का समय | NDTV India

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Pakistan ने दिया Congress-National Conference को समर्थन ! घाटी में मचा सियासी घमासान..BJP हमलावर
Topics mentioned in this article