मलाइका अरोड़ा जैसा फिगर चाहिए तो रोज करिए ये 5 योगासन, 40 की उम्र में लगेंगी 20 की

आज इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 योगासन के बारे में बताएंगे, जिसे करने से आप भी मलाइका की तरह जवान और खूबसूरत दिखेंगी 40 की उम्र में भी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
वृक्षासन (tree pose) यह आसन आपकी बॉडी को संतुलित करता है.

Malaika Arora fitness secrets : मलाइका अरोड़ा अपने डांस मूव्स के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं. वो जहां भी जाती हैं पैपराजी के कैमरे उनका पीछा करते पहुंच ही जाते हैं. अक्सर उन्हें जिम और योगा के लिए जाते हुए कैप्चर किया जाता है. मलाइका की उम्र 48 साल है, लेकिन उनकी फिटनेस 25 वाली है. ऐसे में उनके फैंस मलाइका की फिट बॉडी का राज जानने का उत्सुकता बनी रहती है. तो आज इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 योगासन के बारे में बताएंगे, जिसे करने से आप भी मलाइका की तरह जवान और खूबसूरत दिखेंगी 40 की उम्र में भी.

Advertisement

शैंपू के इस हैक्स से काला पड़ गया तवा शीशे की तरह जाएगा चमक, आज ही अपनाइए ये नुस्खा

बेस्ट योगासन फिट बॉडी के लिए

नौकासन (naukasan) - इस आसन को करने से पेट मजबूत होता है और मांसपेशियों भी, इससे बैक मसल्स को बढ़ावा मिलता है. 

उत्कटासन (utkataasan) - चेयर पोज के रूप में जाना जाता है, ये यागासन. यह शरीर के विभिन्न मांसपेशियों को स्ट्रॉन्ग करता है. यह पीठ के निचले हिस्से और कोर को मजबूत करने में मदद करता है. यह पोज कुर्सी पर बैठने जैसा पोज होता है.

Advertisement

नटराजासन (natrajasan) - यह नर्तक मुद्रा कहा जाता है. यह योगासन भी आपकी बॉडी को संतुलित और लचीला बनाता है. इस मुद्रा का नाम भगवान शिव के नाम पर रखा गया है. 

Advertisement

वृक्षासन (vrikshaasan) - यह आसन आपकी बॉडी को संतुलित करता है. यह एक मौलिक योग है, जो पैर और कोर को संतुलित करता है. यह आपके दिमाग को स्थिर करता है. 

Advertisement

सर्वांगासन (sarwangasan) - यह आसन भी आपके शरीर को फिट रखने में अहम भूमिका निभाता है. यह कंधों पर खड़े होने वाला योगासन है. इस आसन में आपको कंधों पर शरीर का पूरा वेट बैलेंस करना होता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article