अपने लाडले और लाडली की लंबाई को लेकर हैं परेशान तो उन्हें पिलाना शुरू कर दीजिए ये जूस

JUICE FOR HEIGHT : आपको यहां पर कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप अपने बच्चे की हाइट को बढ़ा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उन रामबाण जूस के बारे में. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
H

Juice for height : कुछ लोग अपने बच्चों की हाइट को लेकर बहुत परेशान रहते हैं. क्योंकि बच्चे की उम्र की हिसाब से उनकी लंबाई बढ़ती नहीं है. ऐसे में वो अपने बच्चे की लंबाई बढ़ाने के लिए तरह तरह के तरीके अपनाते हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप अपने बच्चे की हाइट को बढ़ा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन रामबाण जूस के बारे में. 

बच्चों की हाइट कैसे बढ़ाएं

  • बच्चे की हाइट को बढ़ाने के लिए शारीरिक गतिविधियों के साथ साथ उनके खान पान का भी विशेष ख्याल रखना पड़ता है. इसलिए हम यहां पर कुछ खास जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीकर आप अपने बच्चे को एक बेहतर हाइट दे पाएंगे. 

  • आपको बता दें कि माता पिता को अपने बच्चों की डाइट में संतरे का जूस शामिल करना चाहिए.  इसमें कैल्शियम, फाइबर, फास्फोरस आदि पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो लंबाई बढ़ाने के लिए अच्छे माने जाते हैं. केले का शेक भी बच्चे की हाइट बढ़ाने में मदद करता है.

क्या आपको पता है गरम पानी में घी मिलाकर पीने से वजन घटता है!

  • इस जूस में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है इस लिहाज से यह इम्यूनिटी और हड्डियों को मजबूत करता है. यह जूस बेस्ट है लंबाई बढ़ाने में. वहीं, आप अमरूद का जूस भी सकते हैं. 

  • आपको बता दें कि अमरूद से पाचन शक्ति भी बच्चे की मजबूत रहती है. इससे बच्चे की लंबाई में जरूर इजाफा होगा.पालक का जूस भी आप पिला सकती हैं. इसमें फाइबर, कैल्शियम, आयरन और अन्य जरूरी विटामिन्स होते हैं जो बच्चे की हाइट बढ़ाने में सहायक होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज

Featured Video Of The Day
Supreme Court On Jail | देश की जेलों के अंदर भी जातिवाद का ज़हर फैला | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article