एलोवेरा जैल फेस पर लगाने के बाद इस सफेद चीज से करें फेस मसाज, पिंपल्स के दाग हो जाएंगे गायब

आपको इस लेख में एलोवेरा जैल के बारे में बताने वाले हैं जिसको लगाने के बाद आपको एक ऐसी चीज से मालिश देना है चेहरे को जिससे आपके दाग धब्बे एक महीने के भीतर हल्के पड़ने लग जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
विटामिन ए की कमी, हार्मो, धूल-मिट्टी प्रदूषण, जंक फूड और तली हुई चीजें का सेवन मुख्य कारण हैं.

Aloevera gel lagane ke fayde : अगर आपके फेस पर पस वाले दाने निकल आए हैं या फिर पुराने पिंपल्स के दाग धब्बे के निशान पड़े हुए हैं, तो फिर आप यहां पर बताए जा रहे आसान नुस्खे को अपनाकर इससे निजात पा सकती हैं. हम आपको इस लेख में एलोवेरा जैल के बारे में बताने वाले हैं. जिसको लगाने के बाद आपको एक ऐसी चीज से मालिश देना है चेहरे को जिससे आपके दाग धब्बे एक महीने के भीतर हल्के पड़ने लग जाएंगे. छह महीने में तो इनके नामो निशां भी नहीं रह जाएंगे. आपको या घर में किसी को है सांस फूलने की दिक्कत तो डॉक्टर के बताए इस नुस्खे से दूर होगी ये बीमारी

Advertisement

कैसे हटाएं पिंपल के दाग

- आपको बस रात में एलोवेरा जैल फेस पर अच्छे से अप्लाई कर लेना है. इसके बाद एक बर्फ का टुकड़ा लेना है उसे सर्कुलर मोशन में फेस पर अप्लाई करना है. आपको आइसिंग मसाज देना है अच्छे से. फिर 20 मिनट बाद चेहरे को धो लेना है.

- आप इस नुस्खे को रोज अप्लाई करते हैं तो फिर आपकी स्किन से जुड़ी ज्यादातर समस्याएं दूर हो जाएंगी. इस रेमेडी से स्किन पर कसाव आता है. 

- आपको बस एक गिलास पानी में 5 से 6 लौंग को रातभर के लिए भिगो लेना है, फिर सुबह में इस पानी को पी लेना है. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे एक महीने के भीतर गायब हो जाएंगे. 

पिंपल्स होने के कारण - विटामिन ए की कमी, हार्मोन, धूल-मिट्टी प्रदूषण, जंक फूड और तली हुई चीजें का सेवन मुख्य कारण हैं.

स्किन केयर रूटीन

आप चाहती हैं कि चेहरा पिंपल्स से दूर रहे तो फिर आप क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करना ना भूलें. आप जब भी बाहर से घर में आएं तो फेस को अच्छे से साफ जरूर करें. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका
Topics mentioned in this article