क्या आप घर में छिपकली से परेशान हो गई हैं तो इस उपाय को लीजिए अपना

CHIPKALI KAISE BHAGAYEIN : इस लेख में हम आपको यहां पर कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको करने से घर से कोसों दूर रहेंगी छिपकली. तो चलिए बिना देर किए इस समस्या का हल जान लेते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
छिपकली को भगाने के लिए आप Coffee powder का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

Lizard : घर में छिपकली से सभी परेशान रहते हैं. कुछ लोग तो उनको देखकर कमरे में नहीं घुसते हैं. क्योंकि ये विषैली होती हैं और देखने में डरावनी भी लगती है. इसलिए कुछ लोगों की तो चींख निकल आती है उन्हें देखकर. ऐसे में इस लेख में हम आपको यहां पर कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको करने से घर से कोसों दूर रहेंगी छिपकली (chipkali kiase bhagayein). तो चलिए बिना देर किए इस समस्या का हल जान लेते हैं.

रात में सोने से पहले जरूर कर लेना चाहिए यह आसन, बीमारी रहेगी आपसे कोसों दूर

कैसे भगाएं छिपकली

  • आप लाल मिर्च और काली मिर्च को पानी में मिलाकर घर के कोने में छिड़क दीजिए. इससे छिपकली घर से दूर रहेंगी. वहीं, अंडों के छिलकों से भी आप छिपकली को दूर भगा सकती हैं. आपको इसे घर के किसी कोने में रखना है जहां से इसकी गंध कोने कोने में जाए.

  • छिपकली को भगाने के लिए आप कॉफी पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको बस इसमें तंबाकू मिलाकर घर के कोने-कोने में गोली बनाकर रख दीजिए. उस जगह पर रखें जहां इसका आना ज्यादा होता है.

  • लहसुन की कलियों से भी आप छिपकली को भगा सकती हैं. आपको बस उन्हें खिड़की और दरवाजे के कोनों में रख देना है. नेप्थलीन बॉल्स भी आप छिपकली भगाने में इस्तेमाल में ला सकती हैं. वहीं, मोरपंख भी छिपकली भगाने में मदद करेंगे. आपको बस दीवारों पर इन्हें सजा देना है.

  • इसके अलावा आप ठंडे पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, उन्हें भगाने के लिए. बस आपको जहां भी छिपकली दिखे उसके ऊपर पानी फेक दीजिए. फिर देखिए कैसे वो भागती है. तो आज से आप इस कीड़े को भगाने के लिए टिप्स अपना लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi ने Hathras हादसे के पीड़ित परिवारों से मिलकर सुनी उनकी व्यथा
Topics mentioned in this article