Money tips : घर बैठे महिलाएं कैसे ब्लॉगिंग से पैसे कमा सकती हैं, यहां जानिए आसान टिप्स

Earning resources for house wife : घर बैठे अगर आप पैसे कमाना चाहती हैं तो यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताए जा रहे हैं, जिसको अपनाकर आप आसानी से अर्निंग कर सकती हैं.

Money tips : घर बैठे महिलाएं कैसे ब्लॉगिंग से पैसे कमा सकती हैं, यहां जानिए आसान टिप्स

Blogging एक अच्छा माध्यम है महिलाओं को घर बैठे पैसा कमाने का.

खास बातें

  • वर्ड प्रेस पर वेबसाइट बनाएं.
  • कंटेंट का चुनाव करें.
  • धैर्य रखने की है जरूरत.

Money earning tips : शादी के बाद महिलाओं की जिंदगी कई बड़े बदलाव आते हैं. उनके ऊपर घर की संभालने की जिम्मेदारी आ जाती है. कुछ को अपनी नौकरी छोड़नी पड़ती है पति और बच्चों की जिम्मेदारियों के चलते. ऐसे में कुछ दिन बाद घर में बैठे-बैठे बोरियत महसूस होने लगती है. लेकिन आज के सोशल मीडिया के दौर में बिना घर से निकले ऑनलाइन ही कुछ ऐसे काम कर सकती हैं जिससे आपकी बोरियत तो कम होगी ही साथ में अच्छे खासे पैसे भी कमा लेंगी. इस लेख में हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे ब्लॉगिंग करके पैसे कमा जा सकता है.

ब्लॉगिंग क्या है | What is blogging

- सबसे पहली बात तो ब्लॉगिंग क्या है इसके बारे में जान लेते हैं. असल में यह एक तरह का ऑनलाइन मंच है जहां पर लोग जानकारियां शेयर करते हैं. जो जिस चीज का विशेषज्ञ होता है उसके बारे में अपने ब्लॉग पर लिखता है या वीडियो के माध्यम से बताता है. 

- जब आप गूगल में कुछ ढ़ूढ़ते हैं तो आपके सवाल जिसके ब्लॉग या वेबसाइट से मैच करता है उसकी पूरी लिस्ट आपके सामने आ जाती है जिस पर जाकर आप उत्तर को पा सकते हैं. 

-ब्लॉग को हमेशा आम बातचीत करने वाली शैली में लिखा जाता है. इससे पाठक बहुत आसानी से आपसे जुड़ जाते हैं. इससे पाठक और लेखक दोनों को लाभ मिलता है. जिस ब्लॉग को जितना पढ़ा जाएगा उसके ब्लॉग को उतने एड मिलने शुरू हो जाएंगे, जिससे पैसे आने शुरू हो जाते हैं.

ब्लॉग करने के लिए क्या पड़ती है जरुरत | What is needed to blogging

- ब्ल़ॉगिंग से पैसे कमाने के लिए वेबसाइट होनी चाहिए. या फिर कुछ पैसे लगाकर आप वर्डप्रेस का एक्सेस ले सकती हैं. इससे वेबसाइट 1 घंटे में बनकर तैयार हो जाती है.

- जब वेबसाइट बन जाए तो आप एक विषय चुनें जिस पर आप लिखने और बोलने में सहज हों तभी आप उसपर अच्छे से काम कर पाएंगी.

- इसके लिए आपके पास एंड्रॉयड फोन और लैपटॉप का होना बहुत जरूरी है. हालांकि ब्लॉगिंग के काम में आपको थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि इसमें फॉलोअर्स, व्यूवर्स के हिसाब से पैसे आने शुरू होते हैं. लेकिन आप धैर्य के साथ अच्छे गुणवत्ता वाले कंटेंट शेयर करती हैं तो आपको जल्द ही इसके परिणाम नजर आ जाएंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मुंबई में स्पॉट हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com