Home decoration tips : इस डेकोर टिप्स से दीजिए घर को लग्जरी लुक

Easy home decoration tips : हम आपको यहां पर बहुत ही खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर की काया पलट जाएगी. इसमें आपको बहुत पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Home decor tips : अगर आप अपने घर का लुक बदलना चाहती हैं लेकिन, बजट की कमी के कारण आपको मन दबाना पड़ रहा है तो फिर परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको यहां पर बहुत ही खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर की काया पलट जाएगी. इसमें आपको बहुत पैसे खर्च (low budget decoration tips) करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तो बिना देर किए चलिए जानते हैं आसान होम डेकोरेशन (home decor easy tips) टिप्स के बारे में.

Home remedy : खाली पेट रोज खाएं दालचीनी, इन चार परेशानियों का है रामबाण इलाज

होम डेकोरेशन टिप्स

  • आप अपने घर की दीवार को भरने के लिए फोटो फ्रेम का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप बहुत बड़े और बहुत छोटे फोटो फ्रेम का इस्तेमाल ना करें. वहीं, फोटो का चुनाव बहुत सोच समझकर करें. 

  • वहीं, अगर आपके घर की दीवारें लाइट कलर में पेंट हैं तो फिर आप पर्दे डार्क शेड चुनें. इससे आपका घर खिल उठेगा. इसके अलावा पर्दे बहुत हैवी वेट के ना खरीदें नहीं तो गंदे होने के बाद धुलने में परेशानी आएगी.

  • इसके अलावा आप फर्श को कार्पेट से सजा सकती हैं. अपने डाइनिंग रूम और बेडरूम में कालीन बिछाने से घर को एक लग्जरी लुक मिलेगा. आपको बता दें कि कार्पेट आपको 300 से 400 के बीच में आसानी से मिल जाएगी.

  • वहीं, आप घर को लाइट्स से सजा सकती हैं. आपको ऑनलाइन सस्ते दामों में लाइट मिल जाएगी. फैंसी लाइट आपके घर की सुंदरता में चार चांद लगा देगी. तो आज ही आप इन टिप्स की मदद से अपने घर को एक नया लुक दीजिए ताकि मेहमान आपकी स्मार्ट होम डेकोरेशन टिप्स की तारीफ करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?
Topics mentioned in this article