मेरी बेटी के बाल की ग्रोथ है बहुत धीमी क्या करुं ? अपनाइए ये तरीका हेयर ग्रोथ हो जाएगी फास्ट

Hair growth tips : इस आर्टिकल में एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसे आप अपनी लाडली के बालों में लगाना शुरू कर देंगी तो जल्द ही उसके बाल घने, काले और कमर तक लंबे हो जाएंगे.

मेरी बेटी के बाल की ग्रोथ है बहुत धीमी क्या करुं ? अपनाइए ये तरीका हेयर ग्रोथ हो जाएगी फास्ट

Hair care tips : आप सप्ताह में तीन बार बेटी के बाल में लगाएं और एक अच्छी मालिश दें स्कैल्प को इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा.

Ramban hair remedy : अगर आप भी एक बेटी की मां हैं और अपनी लाडली बेटी की धीमी पड़ती हेयर ग्रोथ से परेशान हैं, तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान करने की कोशिश करते हुए आपको कुछ कारगर उपाय बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपनी बेटी की धीमी पड़ती हेयर ग्रोथ (hair growth tips) की परेशानी से छुटकारा पा सकती है. इसके लिए आपको बस अपनी बेटी के लिए बालों में उस तेल को लगाना है, जिसका खास नुस्खा आज हम इस लेख में बताने जा रहे हैं. कुछ ही दिन में इसका असर देखने को मिल जाएगा और बाल घने, काले और कमर तक लंबे हो सकते हैं, तो देर किस बात की, आइए जानते हैं कैसे तैयार करना है ये आयुर्वेदिक हेयर ऑयल.

इसको बनाने के लिए आप 2 से 3 बड़े चम्मच नारियल तेल पैन में गरम करिए, फिर उसमें क्रश किया हुआ बादाम और 10 करी पत्ता डालकर अच्छे से पका लीजिए. इसके बाद इसे एक छन्नी से छानकर एक प्लास्टिक या कांच की शीशी में स्टोर कर लीजिए. 

अब आप सप्ताह में तीन बार बेटी के बाल में लगाएं और एक अच्छी मालिश दें स्कैल्प को इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा जिससे बाल में चमक आएगी और हेयर ग्रोथ अच्छी होगी.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Ali Fazal और Richa Chadha नए प्रोजेक्ट्स पर, लव और द जेरार्ड बटलर फैक्टर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com