इस होममेड Serum को रात में करें चेहरे पर अप्लाई, दाग-धब्बे, झुर्रियां, पिगमेंटेशन एक हफ्ते में होने लगेंगे गायब

Skin care tips : इस नुस्खे का असर तभी होगा जब आप इस स्किन केयर को रूटीन में फॉलो करेंगी, तो चलिए जानते हैं इस सीरम को तैयार कैसे करें, इसके लिए किन सामग्रियों की जरूरत पड़ती है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
इस सीरम को बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बस एलोवेरा जैल और एक Vitamin e कैप्सूल चाहिए. 

Home made serum : अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे, झुर्रियां, फाइन लाइन और पिगमेंटेशन हैं जिसके कारण आप 30 साल में 50 की लगने लगी हैं तो फिर आपको अपनी त्वचा का थोड़ा ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है. इसको ध्यान में रखकर हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे एक हफ्ते में त्वचा संबंधी सारी समस्याओं से आसानी से निजात मिल जाएगी. असल में हम होममेड सीरम के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे रोज रात में सोने से पहले चेहरे पर अप्लाई करना है. इस नुस्खे का असर आपको हफ्ते भर में नजर आने लगेगा, लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप इस स्किन केयर को रूटीन में फॉलो करेंगी. तो चलिए जानते हैं इस सीरम (serum) को तैयार कैसे करें, इसके लिए किन सामग्रियों की जरूरत पड़ती है.

Health tips : यहां बताए गए तरीके से पीएंगे पानी तो शरीर का Water level नहीं होगा कम, मिलेंगे इतने फायदे!

फेस सीरम कैसे बनाएं

  • इस सीरम को बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बस एलोवेरा जैल और एक विटामिन ई कैप्सूल चाहिए. अब आप एक छोटी कटोरी में एलोवेरा जैल निकालकर उसमें विटामिन ई कैप्सूल की दो बूंद अच्छे से मिलाकर फेस पर अप्लाई करके 1 घंटे के लिए छोड़ दीजिए, फिर साफ पानी से चेहरे को अच्छे से धो लीजिए. 

Advertisement
  • आपको बता दें कि इस सीरम को लगाने से ना सिर्फ झुर्रियां, पिगमेंटेशन गायब होगी बल्कि दाग धब्बे, ब्लैकहेड्स भी धीरे-धीरे कम होने लग जाएंगे. तो आज ही आप इस सीरम को बनाकर एक डिब्बी में स्टोर कर लीजिए और हर रात सोने से पहले अप्लाई करना शुरू कर दीजिए. 

Uric Acid इन चीजों के खाने से होती है ट्रिगर, जानिए उनके नाम

अन्य उपाय एजिंग साइन से छुटकारा पाने का

  • अगर आप समय से पहले चेहरे पर नजर आने वाली इन समस्याओं से निजात पाना चाहती हैं तो फिर आपको इस नुस्खे के साथ-साथ अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखना पड़ेगा. आपको अपनी डाइट में विटामिन सी, विटमिन ई, आयरन जैसे फूड को शामिल करना होगा. ये सारे फूड आपको अंदर से मजबूत बनाएंगे जिससे चेहरे पर चमक आएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka