ग्रीन टी से घर पर तैयार करिए हीट प्रोटेक्टेंट हेयर स्प्रे, बाल की सेहत हो जाएगी अच्छी

Green tea benefits: आज इस आर्टिकल में ग्रीन टी से हेयर स्प्रे बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जो आपके हेयर हेल्थ के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है. ये स्प्रे हीट प्रोटेक्टेंट का काम करेगा. तो बिना देर किए आइए जानते हैं, इसकी सामग्री और विधि.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

Hair spray recipe : आप सभी ग्रीन टी के हेल्थ बेनेफिट्स से वाकिफ हैं. फिटनेस का ध्यान रखने वाले लोग दिन की शुरूआत इस हेल्दी ड्रिंक से ही करते हैं. यह आपके ओवर ऑल हेल्थ के लिए अच्छा माना जाता है. यह आपके वजन घटाने से लेकर स्किन को चमकदार रखने में मदद करता है. इसके अलावा हरी चाय आपके बालों का भी ख्याल रख सकती है. ऐसे में आज इस आर्टिकल में ग्रीन टी से हेयर स्प्रे कैसे बनाएं इसके बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके हेयर हेल्थ के लिए बेस्ट साबित हो सकता है. ये स्प्रे हीट प्रोटेक्टेंट का काम करेगा. 

आपके स्वभाव में नज़र आने वाले ये लक्षण नेगेटिव थॉट्स के हैं संकेत, हो जाइए सतर्क

ग्रीन टी हेयर स्प्रे 

एलोवेरा जूस 1 कप, ग्रीन टी 1 कप और लैवेंडर एसेंशियल ऑयल 2-3 बूंद चाहिए.

बनाने की विधि
  • इसको बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी लेनी है.
  • फिर इसमें एलोवेरा और ग्रीन टी डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है. इसके बाद आप इसमें लैवेंडर एसेंशियल ऑयल अच्छी तरह से मिला लीजिए. इसके बाद आप इस मिश्रण को  छानकर एक स्प्रे बॉटल में भरकर फ्रिज में स्टोर कर लीजिए.
  • अब आपका ग्रीन टी हेयर स्प्रे तैयार हो गया है.अब आप इसको किसी भी समय बालों में अप्लाई कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article