एलोवेरा जैल में इन 3 चीजों को मिलाकर तैयार करिए होम मेड फेस सीरम, सनबर्न, रिंकल हो जाएगी गायब

skin care serum : इसको बनाने में इस्तेमाल की गई सामग्री नैचुरल इंग्रीडिएंट्स हैं जिसके पोषक तत्व स्किन को हील करने में कारगर हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अब आप रोज रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छे से मसाज दीजिए फिर अगली सुबह साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए.

Home made face serum : क्या आपकी त्वचा धूप, धूल और प्रदूषण से झुलस गई है और चेहरे की नैचुरल नमी गायब होने लगी है. फिर आप किसी महंगी कॉस्मेटिक क्रीम लगाने की बजाय यहां बताए जा रहे होम मेड फेस सीरम को लगाना शुरू कर दीजिए. 15 दिन में आप अपने चेहरे की खोए निखार को वापस पा लेंगी, क्योंकि इसको बनाने में इस्तेमाल की गई सामग्री नैचुरल हैं जिसके पोषक तत्व स्किन को हील करने में कारगर साबित हो सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं बनाने का तरीका.  

एक्सपर्ट से जानिए 1 हफ्ते में कम उम्र में सफेद हो रहे बाल को काला करने का आयुर्वेदिक नुस्खा

कैसे बनाएं होम मेड सीरम

- इसको बनाने के लिए आप दो चुटकी केसर, 02 चम्मच एलोवेरा जैल, 02 विटामिन ई कैप्सूल, 01 चम्मच बादाम तेल और कुछ बूंद गुलाब जल चाहिए. 

- सबसे पहले आप एक टीशू पेपर में केसर को लपेटकर तवे पर गरम कर दीजिए एक मिनट के लिए, इसके बाद एक प्लास्टिक के छोटे से कंटेनर में इसको डालकर बाकी सारी सामग्री अच्छे से मिक्स कर दीजिए. इसके बाद आप फ्रिज में स्टोर कर लीजिए. 

- अब आप रोज रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छे से मसाज दीजिए फिर अगली सुबह साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए. आप इसको रोज करना शुरू कर देती हैं तो, एक महीने में आपके फेस पर बदलाव नजर आने लग जाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report