Skin care tips : इन हर्बल चाय को पीकर पा सकती हैं ग्लोइंग और स्पॉटलेस स्किन

Herbal tea : ये चाय झुर्रियों, फाइनलाइन, झाईं की भी समस्या से निजात दिलाने का काम करेंगी. तो बिना किसी देरी के चलिए जान लेते हैं उन हर्बल चाय के नामों के बारे में.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Glowing skin tips : आप भी अगर अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहती हैं तो फिर आप यहां बताई जा रही हर्बल टी आज से ही पीना शुरू कर दीजिए. चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ ये आपके चेहरे को बेदाग भी रखेंगी. इसके अलावा झुर्रियां, फाइनलाइन, झाईं की भी समस्या से निजात दिलाने का काम करेंगी. तो बिना किसी देरी के चलिए जान लेते हैं उन हर्बल चाय के नामों के बारे में ताकि आप अपनी डाइट में शामिल कर सकें.

हर्बल टी से पाएं प्राकृतिक निखार 

- ग्रीन टी अपने एंटीऑक्सीडेंट्स गुणों के चलते आजकल युवाओं की पहली पसंद बनते जा रहा है. इसे न सिर्फ लोग बेली फैट कम करने के लिए ही यूज करते हैं बल्की ये ग्लोइंग स्किन के लिए भी जानी जाती है. 

- अगर आप अपनी स्किन को सॉफ्ट शाइनिंग बनाने का सपना देखते हैं लेकिन धूप और धूल के चलते आपकी यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पा रही है तो फिर आप कैमोमाइल टी को पीकर देखिए. परिणाम कुछ दिन में नजर आने लग जाएंगे.

- आपने मिंट के फ़ायदे तो सुने ही होंगे. हम अक्सर गर्मियों में इसका खूब इस्तेमाल भी करते हैं. क्या आप जानते हैं कि मिंट टी में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो बॉडी को अंदर से ठंडा रखते हैं. अगर आप मिंट टी का इस्तेमाल करते हैं तो आपका फेस शाइन करने लगेगा. 

अपनी नाइट स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये आदतें, हर कोई पूछेगा खूबसूरत चेहरे का राज

- अगर आप भी अपनी स्किन की कई प्रॉब्लम से परेशान रहती हैं- जैसे पिंपल, रिंकल और एक्ने आदि तो आप रोजमेरी टी को पीना स्टार्ट कर दें. ये चाय आपके फेस से पिंपल के निशान मिटाने और ग्लोइंग स्किन बनाने में भरपूर मदद करेगी. 

- गुड़हल के फूल और पत्तियों के एक नहीं बल्कि कई लाभ हैं. ये बालों की समस्याओं से लेकर फेस के ग्लो तक में काफी मददगार साबित होती हैं. अगर आप गुड़हल की चाय पीती हैं तो इससे आपकी स्किन की डैमेज सेल्स रिपेयर होगी और स्किन हेल्दी भी रहेगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?
Topics mentioned in this article