इन 3 मैजिकल इंग्रीडिएंट्स को पीसकर बनाइए ड्रिंक, लटकी स्किन हो जाएगी टाइट चेहरे पर आ जाएगा नैचुरल ग्लो

Best drinks for skin : हम यहां पर एक हेल्दी ड्रिंक बनाने के बारे में बताने वाले हैं जिससे स्किन में कसाव और चमक दोनों आयेगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
विटामिन सी और अन्य पोषक तत्व हमारी स्किन को नैचुरल ग्लो देने में मदद कर सकते हैं.

Skin care tips : अगर आपकी स्किन रूखी और बेजान हो गई है तो आपको अपनी स्किन केयर में कुछ बदलाव कर लेना चाहिए. स्किन के डल पड़ने के पीछे कारण सही डाइट का न लेना और त्वचा के ख्याल में लापरवाही करना होता है. ऐसे में रिकवरी के लिए हम यहां पर एक हेल्दी ड्रिंक बनाने के बारे में बताने वाले हैं जिससे स्किन में कसाव और चमक दोनों आयेगी. तो चलिए बिना देर किए जान लेते हैं त्वचा के लिए सेहतमंद जूस. 

इन फूड को साथ में खाना सेहत के लिए माना जाता है फायदेमंद, नहीं पड़ेंगे जल्दी बीमार

ग्लोइंग स्किन जूस

  • स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए 2 गाजर, 6 आंवल, और 1 हल्दी गांठ वाली ले लीजिए. अब इन सारी चीजों को अच्छे से साफ कर लीजिए और इनको बारीक काट लीजिए. इसके बाद मिक्सी में अच्छे से पीस लीजिए एक गिलास पानी डालकर.
  • जब यह अच्छे से पीस जाए तो इसको एक गिलास में छान लीजिए. फिर इसमें काली मिर्च डालकर पी लीजिए. यह ड्रिंक आपको अंदर से हेल्दी रखेगा जिससे स्किन पर चमक आएगी.अब आइए इनमे इस्तेमाल मैजिकल इंग्रीडिंएट्स के पोषक तत्वों के बारे में.

गाजर के पोषक तत्व स्किन के लिए - गाजर में बीटा कैरोटीन, ल्यूटिन, लाइकोपीन और कई तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं.

आंवला पोषक तत्व स्किन के लिए - विटामिन सी और अन्य पोषक तत्व हमारी स्किन को नैचुरल ग्लो देने में मदद कर सकते हैं. इसके अलावा हमारा डाइजेशन सिस्टम बेहतर होता है जिससे पिंपल्स नहीं निकलते हैं.

हल्दी के पोषक तत्व स्किन के लिए - इसमें सोडियम, पोटेशियम, विटामिन सी, आयरन सैचुरेटेड फैट्स के अलावा हल्दी में एंटीसेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुण चेहरे के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: शुरू हुई टीम इंडिया की विक्ट्री परेड | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article