Hardik-Natasa के अलग होने की उठने लगी है अफवाह, रिलेशनशिप एक्सपर्ट से जानिए क्यों इतनी जल्दी टूट जाते हैं सेलेब्स के रिश्ते

हार्दिक पांड्या और उनकी पत्नी नतासा स्टेनकोविक के ब्रेकअप की खबरें आने लगी हैं. अफवाह उड़ रही है कि वे एकदूसरे से अलग हो गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
हार्दिक और नतासा की साल 2020 में शादी हुई थी. 

Relationship: क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और उनकी पत्नी एक्ट्रेस नतासा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) के अलग होने की अफवाह उड़ने लगी है. कपल की शादी को 4 साल हो गए हैं और दोनों का एक बेटा भी है. हार्दिश और नतासा 31 मई, 2020 में शादी के बंधन में बंधे थे और इसी साल उनके बेटे अगस्त्या का 30 जुलाई के दिन जन्म हुआ. हार्दिक और नतासा के अलग होने की आशंकाएं यह देखते हुए लगाई जा रही हैं कि दोनों एकदूसरे के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट नहीं कर रहे हैं, एकदूसरे के लिए स्टोरी नहीं डाल रहे हैं और जब नतासा का मार्च में जन्मदिन था तब भी हार्दिक ने नताशा को सोशल मीडिया के जरिए विश नहीं किया और ना ही उनके लिए कोई पोस्ट किया. सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि शायद दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. 

Advertisement


सेलेब्रिटीज के रिश्ते जल्दी टूटना या एकदूसरे से उनका अलग हो जाना हालिया दिनों में काफी देखने को मिल रहा है. समांथा और नागा चैतन्य ने 2017 में शादी की थी और 2021 में एकदूसरे से अलग हो गए. शिखर 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी करने के बाद 2021 में उनसे अलग हो चुके हैं. करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट की शादी भी 2 सालों तक ही टिक पाई थी और सना खान ने अली मर्चेंट से शादी करने के 2 महीनों बाद ही अलग होने का फैसला कर लिया था. 

Advertisement

ऐसे में अक्सर मन में सवाल कौंधता है कि क्यों सेलेब्रिटीज की शादी (Celebrity Marriages) इतनी जल्दी टूट जाती है या क्यों उनके रिश्ते लंबे समय तक नहीं टिक पाते. इन सवालों के जवाब दे रही हैं  DGS काउंसलिंग सोल्यूशंस की मैरिज एंड रिलेशनशिप काउंसलर गीतांजली शर्मा. गीतांजली का कहना है कि सेलेब्रिटीज के बीच डिवोर्स रेट्स हाई हैं जिनके कई कारण हैं, जैसे सेलेब्स लंबा ट्रेवल करते हैं, महीनों के लिए किसी असाइमेंट के लिए जाना पड़ता है, लाइमलाइट में रहना पड़ता है, सोशल मीडिया का भी प्रेशर बहुत है कि आपको अपने फैंस से भी एंगेज करना है, कुछ नया करना है. इसमें भी सेलेब्स का ध्यान जाता है जिससे अपने काम की तरफ समय ज्यादा जाने लगता है बजाए अपने रिलेशनशिप या रिश्ते के. 

Advertisement

गीतांजली आगे कहती हैं कि व्यसतता के चलते अकेलापन (Loneliness) भी महसूस होता है जिससे व्यक्ति का अट्रेक्शन किसी और की तरफ बढ़ने लगता है. बहुत ज्यादा लोगों से मिलना, सेलेब्स या फैंस से मिलते रहने से भी चांजेस ज्यादा हो जाते हैं कि आप किसी और की तरफ आकर्षित होने लगें. कई बार सेलेब्स के रिलेशनशिप्स फिजिकल अपीयरेंस पर भी निर्भर करते हैं और जब शादी के बाद दोनों साथ रहना शुरू करते हैं तो ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो दोनों को एकदूसरे के बारे में अच्छी नहीं लगती. ऐसे में धोखा देने की संभावना भी ज्यादा रहती है. 

Advertisement

सेलेब्रिटीज के इगो सेंट्रिक होने को लेकर गीतांजली कहती हैं कि सेलेब्रिटीज में अंहकार ज्यादा होता है. उनमें 'हम' का फैक्टर कम और 'मैं' का फैक्टर ज्यादा होता है. सेलेब्स के डिवोर्स रेट (Divorce Rate) बढ़ने की वजह है काम की तरफ कमिटमेंट, एकदूसरे से अनरियलिस्टिक एक्सपेक्टेशंस, गुस्सा या स्ट्रेस मैनेज ना कर पाना, कमिटमेंट कम होना, कम्पैटिबिलिटी कम होना. 

Advertisement
Aashiqui: वो फिल्म जिसने गायक, गीतकार, संगीतकार और एक्टर्स को बना दिया Superstar | Bollywood Gold
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी?
Topics mentioned in this article