दुनिया का सबसे खुशहाल देश फिनलैंड की कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो इन टॉप 4 डेस्टिनेशन की जरूर करें सैर

Finland Trip : अगर आप भी अपनी लाइफ को खुशियों से भरना चाहते हैं और फिनलैंड की ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो फिर हम आपको यहां पर 4 ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आपको जरूर विजिट करना चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
फिनलैंड का तीसरा सबसे बड़ा शहर, दो खूबसूरत नदियों पहाजार्वी और नासिजार्वी के बीच बसा एक खूबसूरत शहर है.

Happy Countries Of The World 2024 : लगातार सात सालों से हैप्पीनेस इंडेक्स रिपोर्ट (Happiness Index Report 2024) में फिनलैंड दुनिया के सबसे खुशहाल देशों में पहले नंबर पर बना हुआ है. वहीं,  दूसरे नंबर पर डेनमार्क, तीसरे पर आइसलैंड और चौथे पायदान पर स्वीडन है. अगर आप भी अपनी लाइफ को खुशियों से भरना चाहते हैं और फिनलैंड की ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो फिर हम आपको यहां पर 4 ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आपको जरूर विजिट करना चाहिए. 

पीएम मोदी का दौरा कन्याकुमारी को बनाएगा खास, आप भी समर वेकेशन पर जाना चाहते हैं Kanyakumari तो ये 5 जगह हैं बेस्ट

Advertisement

फिनलैंड में घूमने की 4 सबसे बेहतरीन जगह

हेलसिंकी - Helsinki

यह प्यारा शहर फिनलैंड की राजधानी है. हेलसिंकी मुख्य रूप से कई आकर्षक संग्रहालय, जिनमें से सबसे अधिक देखा जाने वाला राष्ट्रीय फिनलैंड संग्रहालय है जो फिनिश भूमि के गौरवशाली इतिहास को दर्शाता है. इसके अलावा घूमने के लिए यहां के तीन फेमस चर्च हैं, जिनमें लूथरन कैथेड्रल, द उसपेन्स्की कैथेड्रल और चर्च इन द रॉक शामिल हैं. 

तुर्कू - Turku

तुर्कू, जो पहले दक्षिणी फिनलैंड की राजधानी थी, अब एक शहर है. यह फिनलैंड के दक्षिण-पश्चिमी कोने में ऑरा नदी के मुहाने पर स्थित है. यह हमेशा से ही फैमिली ट्रिप के लिए सबसे अच्छी जगहों में शामिल है. इस मध्ययुगीन शहर में कई पसंदीदा पर्यटक स्थल हैं, जैसे- ट्रेंडिंग शॉपिंग पॉइंट, खूबसूरत चर्च, आकर्षक स्वीडिश थिएटर, बाजार और अनोखे नदी किनारे के रेस्तरां, जहां जाने के बाद खुशी और शांति का एहसास होगा.

लेवी - Levi

फिनलैंड में प्रकृति प्रेमियों के लिए लेवी एक बेहतरीन जगह है, जो बर्फ से ढकी हुई है. यह ऐसी खूबसूरत जगह है, जिसे हर कोई अपने जीवन में एक बार जरूर देखना चाहिए. उत्तरी आर्कटिक सर्कल से 170 किलोमीटर दूर फिनिश लैपलैंड में स्थित, जहां तापमान शून्य से भी कम होता है, यह स्कीइंग, हाइकिंग जैसे बर्फीले रोमांच के लिए सबसे अच्छी जगह है.

टैम्पेरे -  Tampere

फिनलैंड का तीसरा सबसे बड़ा शहर टैम्पेरे, दो नदियों पहाजार्वी और नासिजार्वी के बीच बसा एक खूबसूरत शहर है.फिनलैंड के सबसे सुंदर जगहों  में से एक है. जहां पर भी आ जा सकते हैं. 

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Paper Leak Case: एक साथ 3-3 पेपर लीक का सरगना Sanjeev Mukhiya कब होगा गिरफ़्तार? | Khabron Ki Khabar