ये तीन अलग-अलग मास्क स्किन और हेयर से जुड़ी हर परेशानी को कर देंगे छूमंतर, जानिए बनाने के तरीके

Skin care tips : आज हम आपको यहां पर 3 ऐसे मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप रोज अप्लाई करेंगी तो आपके चेहरे पर तरोताजगी आएगी और हेयर फॉल की भी परेशानी कम होगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Skin care tips : आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और बढ़ते प्रदूषण के चलते लोगों के चेहरे पर कम उम्र में झुर्रियां नजर आने लगी हैं और बाल भी सिर से गायब होने लगे हैं. माथे पर लाइन्स (fine lines), आंखों के नीचे काले घेरे (dark circles) और गड्ढे दिखने लगते हैं जिसके कारण चेहरा थका हुआ दिखता है हमेशा. ऐसे में आज हम आपको यहां पर 3 ऐसे मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप रोज अप्लाई करेंगी तो आपके चेहरे पर तरोताजगी आएगी और हेयर फॉल की भी परेशानी कम होगी.

एक्ने के लिए फेस मास्क

पहला मास्क 

इसको बनाने के लिए आपको दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच दही, और आधा चम्मच शहद चाहिए. इन तीनों इंग्रीडिएंट्स को एक साथ मिलाकर फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इससे एक्ने प्रोन स्किन और डार्क स्पॉट हल्के पड़ जाएंगे.

चेहरे की झाईं से त्वचा नजर आने लगी है काली तो मसूर दाल का ये नुस्खा 15 दिन में स्किन कर देगा बेदाग

दूसरा मास्क

इस मास्क को बनाने के लिए आपको एक अंडा, 01 चम्मच आंवला पाउडर,  01 चम्मच मेथी पाउडर मिलाकर बालों में लगा लीजिए. इससे बाल झड़ने की परेशानी कम होगी और बाल काले और घने बनेंगे. 

तीसरा मास्क

एक चम्मच काबुली चने को पीसकर उसमें गुलाबजल मिला लीजिए. फिर उसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए, और स्क्रबिंग करिए. इससे चेहरे की चमक दोगुनी हो जाएगी और एक्ने स्कार भी हल्के पड़ेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Ali Fazal और Richa Chadha नए प्रोजेक्ट्स पर, लव और द जेरार्ड बटलर फैक्टर

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: ML Khatter, Bhupinder Hooda समेत दिग्गज नेताओं ने मतदान के बाद क्या कहा?