10 मिनट में पाइए चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो, बेसन में इन 3 चीजों को मिलाकर फेस पर करना है अप्लाई

एक ऐसा नुस्खा (GLOWING SKIN FACE PACK) बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे पर 10 मिनट के अंदर चेहरे पर सोने सा निखार आ जाएगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
F

Glowing tips : किसी पार्टी का अचानक से प्लान बन जाए लेकिन पार्लर जाने का समय नहीं है फिर आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा (GLOWING SKIN FACE PACK) बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे पर 10 मिनट के अंदर चेहरे पर सोने सा निखार आ जाएगा. हम आपको बेसन फेस पैक में 3 चीजें मिलाकर लगाने के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी मिनटों में साफ हो जाएगी. 

बेसन फेस मास्क

Add image caption here

आपको इस फेस मास्क को बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में, एक छोटी पाउच कॉफी पावडर, एक छोटी चम्मच शहद और कुछ ड्रॉप्स नींबू के रस मिला लीजिए. अब इनको अच्छे ढंग से मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाकर रखिए. फिर साफ पानी से फेस को धो लीजिए. आपके चेहरे से डेड स्किन निकल आएंगी जिससे फेस बिल्कुल साफ और मुलायम नजर आएगा, इसके लिए पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

क्या आपकी बेटी के बाल बढ़ने का नहीं ले रहे हैं नाम, अपनाइए ये तरीका हेयर ग्रोथ हो जाएगी तेज, मुट्ठी में नहीं आएंगे बाल

मसूर दाल फेस पैक

Add image caption here

आपको 02 चम्मच मसूर दाल लेनी है, फिर उसमें आधा कप दूध मिलाकर 2 घंटे के लिए रख देना है. इसके बाद इसमें जायफल पाउडर एक चुटकी मिक्स कर देना है. इसके बाद मिक्सी में डालकर पीस लेना है. जब अच्छे से पेस्ट बन जाए तो उसे ब्लैंडर से बाहर कर लीजिए और चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए. फिर आप स्क्रब करते हुए आधे घंटे बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. 

ऐसा आप हफ्ते में एक दिन भी कर लेती हैं तो आपकी स्किन पर नजर आने वाली झाईंयां हल्की पड़ने लगेंगी और चेहरे पर कसाव भी आएगा. आज से ही इस नुस्खे को अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल कर लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article