विज्ञापन

इन गलतियों को करने से बचें, फिर लंबे समय तक रहेगा फेशियल का असर

What no to do after facial : फेशियल स्किन की डीप क्लीनिंग करता है इसलिए महिलाएं इसे ज्यादा कराती हैं. लेकिन इसको कराते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिसके चलते इसका असर लंबे समय तक नहीं रहता है.

इन गलतियों को करने से बचें, फिर लंबे समय तक रहेगा फेशियल का असर
Skin care tips : फेस को धोने या फिर नहाने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें.

Facial tips : हमारी त्वचा रोज धूल, धूप और प्रदूषण की चपेट में आती है, जिसके चलते स्किन डल होने लगती है. इसलिए क्लीनअप, मसाज और फेशियल महिलाएं और लड़कियां हर महीने कराती हैं. खासतौर से फेशियल क्योंकि यह स्किन की डीप क्लीनिंग करता है. लेकिन इसको कराने के बाद हम अनजाने में कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिसके चलते इसका असर लंबे समय तक नहीं रहता चेहरे पर. तो आइए जानते हैं उन मिस्टेक्स के बारे में ताकि आप अगली बार से अवाइयड करें.

World Alzheimer's Day 2024 : क्या आप भी ज्यादा देर तक चीजें याद नहीं रख पा रहे हैं तो न करिए नजरअंदाज, हो सकता है खतरनाक

फेशियल कराते समय इन बातों का रखें ख्याल

  1. फेशियल कराने के बाद आप कम से कम 4 से 6 घंटे चेहरे को फेसवॉश न करें. केवल नॉर्मल पानी से अपने फेस को साफ करें. यही नहीं चेहरे को रगड़ने की बजाय हल्के हाथों से क्लीन करें. इससे फेशियल का असर लंबे समय तक रहेगा. 
  2. वहीं, आप फेशियल कराने के बाद मेकअप न करें. क्योंकि पोर्स खुल जाते हैं जिससे केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट आपकी स्किन में जमा हो जाएंगे जो एक्ने और पिंपल के कारण हो सकते हैं.
  3. इसके अलावा आप फेशियल कराने के बाद धूप के संपर्क में न आएं. इससे स्किन डैमेज हो सकती है. 
  4. सबसे जरूरी बात फेशियल कराने के बाद आप थ्रेडिंग न कराएं. क्योंकि फेशियल कराने के बाद से स्किन बहुत मुलायम हो जाती है, ऐसे में स्किन छिल सकती है. 
  5. फेस वैक्स भी न कराएं. जैसा की पहले हमने बताया फेशियल के बाद त्वचा मुलायम हो जाती है जिससे स्किन को डैमेज होने का खतरा रहता है. 
  6. फेशियल कराने के बाद गरम पानी से नहाने से बचें. फेस को धोने या फिर नहाने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. वहीं, आप 2 से 3 दिन तक वर्कआउट न करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष पर किस दिन पड़ रहा है कौन सा श्राद्ध?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आप सूजी को ही रवा समझते हैं चलिए जानते हैं, इनमें क्या है अंतर और कौन सा है ज्यादा हेल्दी
इन गलतियों को करने से बचें, फिर लंबे समय तक रहेगा फेशियल का असर
अगर आपके दिमाग में चलती है फालतू बातें तो इन टिप्स को करें फॉलो आपकी सोच हो जाएगी पोजिटिव
Next Article
अगर आपके दिमाग में चलती है फालतू बातें तो इन टिप्स को करें फॉलो आपकी सोच हो जाएगी पोजिटिव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com