मिनटों में मिलेगा पार्लर वाला ग्लो घर पर, बस ऐसे करें नैचुरल फेशियल 

Cheap facial at home : आपको फेशियल के लिए कितने स्टेप फॉलो करने चाहिए, ये सारी बातें इस आर्टिकल में बताया जा रहा है ताकि आप भी बिना खर्च किए घर पर पार्लर वाला ग्लो पा सकें. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Facial at home : आप नैचुरली अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है. आप घर पर ही अपनी स्किन को अच्छे से मसाज देकर चेहरे को चमका सकती हैं. इसके लिए आपको क्या-क्या करना है और फेशियल के लिए कितने स्टेप फॉलो करने चाहिए, ये सारी बातें इस आर्टिकल में बताया जा रहा है, ताकि आप भी बिना खर्च किए घर पर पार्लर (parlour wala glow ghar par kaise payen) वाला ग्लो पा सकें. 

इन चीजों से करिए 3 स्टेप में फेशियल, दाग धब्बे हो जाएंगे हल्के स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला ग्लो

कैसे करें घर पर फेशियल

क्लीन करें स्किन

इसके लिए आपको 2 चम्मच कच्चा दूध चाहिए और उसमें चुटकीभर नमक मिक्स कर लीजिए. अब आप इसका पेस्ट बना लीजिए और चेहरे पर अच्छे से अप्लाई कर लीजिए और 5 मिनट तक रब करें, फिर आप चेहरे को धो लीजिए.

एक्सफोलिएट करें

आप अपनी स्किन को एक्सफोलिएट जरूर करें. इसके लिए आप बेसन में थोड़ा सा शहद और पानी मिलाना है. और अपने चेहरे पर अप्लाई करना है. फिर 15 मिनट रखने के बाद आप अपने चेहरे को धो लीजिए. 

फेस पैक 

अब आप दूध में मुल्तानी मिट्टी मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लीजिए. इस पैक को आप चेहरे से लेकर गर्दन तक के एरिया में अच्छे से लगा लीजिए. फिर 15 मिनट तक लगाकर रखिए. इसके बाद पानी से फेस को अच्छे से साफ कर लीजिए. फिर सीरम या मॉइश्चरजर फेस पर अप्लाई करिए. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement

Featured Video Of The Day
Govinda अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, व्हीलचेयर पर परिवार संग निकले बाहर