Eid-ul-Fitr 2023: ईद के मौके पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन, लगेगा जैसे चांद उतर आया है हथेली पर

Eid Mehendi Designs: ईद के दिन मेहंदी लगाने का आनंद ही कुछ और होता है. यहां आपके लिए चुनकर ऐसे मेहंदी डिजाइन दिए गए हैं जो ईद के लिए परफेक्ट हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M

Eid Mehendi Designs: ईद का जश्न मनाने की तैयारियों के बीच हाथों पर कैसी मेहंदी सजाएं ये भी चिंता रहती है. मेहंदी से सजे हाथ त्योहार के लुक को और भी खूबसूरत बना देते हैं. जब भी मेहंदी लगाने बैठो एक ही इच्छा होती है कि अपने हाथ पर लगी मेहंदी सबसे सुंदर दिखाई दे और आसानी से लग भी जाए. ऐसे मेहंदी डिजाइन (Mehendi Design) की तलाश में हैं तो यहां से आप कुछ आइडिया ले सकती हैं. ईद-उल-फितर (Eid-Ul-Fitr) के लिए ये मेहंदी डिजाइन एकदम परफेक्ट हैं. हम लाएं हैं आपके लिए कुछ ऐसे मेहंदी डिजाइन जो लेटेस्ट मेहंदी ट्रेंड्स में शामिल हैं और आपकी हथेली की खूबसूरती पर चार-चांद भी लगा देंगे.

रमजान खत्म होने के बाद इस तरह करें बॉडी को बैलेंस, डाइट बदलने का असर होने लगेगा कम 

ईद पर लगाएं ये मेहंदी डिजाइन | Mehendi Designs For Eid

सिंपल डिजाइन

अगर आप मेहंदी लगाने के मामले में एकदम नौसिखिया हैं तो सिंपल डिजाइन लगा सकते हैं. इसके लिए आपको हथेली पर कोई बेसिक और सुंदर सी दिखने वाली आकृति बनानी है जिसे आप फूल और डॉट्स से सजा सकती हैं. इसके बाद सिर्फ पोरों में मेहंदी भरने की जगह पूरी उंगलियों में मेहंदी भर दें और बीच से डिवाइड कर कोई डिजाइन डाल दें.

Advertisement
अरेबिक मेहंदी

अरेबिक मेहंदी (Arabic Mehendi) की खासियत ये होती है कि ये मॉर्डन और क्लासिक दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ फबती है. फ्लोरल वर्क और फ्री फ्लोइंग डिजाइन से बनी ये मेहंदी हाथों पर पानी की लहरों के समान बहती नजर आती है.

Advertisement
Advertisement
मारवाड़ी मेहंदी

ये मेहंदी डिजाइन थोड़ी जटिल होती है क्योंकि इसमें बहुत बारीक काम होता है. आप अगर मेहंदी बनाने में परफेक्ट हैं तो ये डिजाइन चुन सकती हैं. ट्रेडिशनल वियर के साथ हाथों में सजी ये मेहंदी कमाल लगती है.

Advertisement
ऑफ बीट मेहंदी डिजाइन

अगर आप मेहंदी डिजाइन को लेकर कंफ्यूज रहती हैं तो दो तरह की डिजाइन को मिक्स कर नया पैटर्न तैयार कर सकती हैं. थोड़ी अरेबिक, थोड़ी क्लासिक और थोड़ी अनकंवेंशनल डिजाइन को चुनकर आप नए तरीके से अपना हाथ सजा सकती हैं.

जूलरी डिजाइन

ये मेहंदी की दुनिया का नया ट्रेंड है. आपको मेहंदी का ऐसा डिजाइन बनाना है जिसे देखकर लगे कि कोई गहना पहना हो. ये डिजाइन हाथ फूल के शेप का हो सकता है. कुछ लोग बाजुबंद या ब्रेसलेट के डिजाइन में या रिंग शेप में भी मेहंदी लगाना पसंद करते हैं.

कार्तिक आर्यन मुंबई में बेहद हल्के-फुल्के मूड में दिखाई दिए, तस्वीरें भी खिंचवाईं

Featured Video Of The Day
Adani Foundation ने Andhra Pradesh में Launch किया Project SuPoshan, कुपोषित बच्चों की करेगी मदद
Topics mentioned in this article