बढ़े Uric Acid में आज ही अपना लेना चाहिए ये नुस्खा, फिर देखिए कैसे नसों में जमा Purine हो जाता है गायब

Uric acid remedy : यूरिक एसिड जैसी गंभीर बीमारी से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो बिना देर किए आज हम एक ऐसे असरदार रामबाण उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शरीर में जमा प्यूरिन बाहर निकल जाए.

बढ़े Uric Acid में आज ही अपना लेना चाहिए ये नुस्खा, फिर देखिए कैसे नसों में जमा Purine हो जाता है गायब

खीरे के जूस में नींबू का रस मिलाकर पीने से लिवर, किडनी को Detox करने में मदद मिलती है.

Remedy in Uric Acid : यूरिक एसिड एक गंभीर बीमारी है जिसमें प्यूरिन (Purine) जाकर हड्डियों के बीच जमा हो जाती है इसके चलते चलने-फिर में परेशानी होने लगती है. यह गाउट (gout) संबंधित परेशानियों की वजह बनता है. ऐसे में इस बीमारी से पीछा छुड़ाना बहुत जरूरी है. तो चलिए बिना देर किए आज हम एक ऐसे असरदार रामबाण उपाय (ramban upay in uric) के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शरीर में जमा प्यूरीन (purine ko kaise karein kam) बाहर निकल जाए.

यूरिक एसिड में घरेलू उपाय

  • ग्रीन टी (green tea) पीने से यूरिक एसिड कंट्रोल करने में मदद मिलती है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और बायोएक्टिव यौगिक यूरिक एसिड को कम करने में मदद करेगा.

  • खीरे के जूस में नींबू (lemon in uric acid) का रस मिलाकर पीने से लिवर, किडनी को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है. इससे शरीर में जमा जहरीले पदार्थ यूरिन के सहारे बाहर निकलते हैं.

  • अगर आप एक गिलास गन्ने (sugar cane juice) का जूस पी लेते हैं तो इससे आपका मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है. इसको पीने से शरीर में टॉक्सिन जमा नहीं हो पाता है, इससे यूरिक एसिड बढ़ नहीं पाता है. यह शरीर के हर अंग में जमी गंदगी को बाहर कर सकता है.

  • ताजा गाजर (fresh carrot in uric) का रस भी यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद करता है. यह रामबाण जूस है इस बीमारी में. तो अब से आप भी इन उपायों को अपनाकर यूरिया को कंट्रोल कर लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com