बाथरूम की टाइल्स पड़ गई हैं पीली तो इन आसान हैक्स से एकबार मे जाएगी चमक

आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके जिद्दी बाथरूम की टाइल्स साफ और चमकदार हो जाएगी. 

Advertisement
Read Time: 6 mins

Bathroom tiles cleaning hacks : बाथरूम की गंदी टाइल्स साफ करना कोई मुश्किल काम नहीं है. सफाई के सही तरीकों से आप अपने बाथरूम की टाइल्स को चमका सकती हैं. सबसे पहली बात तो आप रोज अपने बाथरूम को साफ करिए. नियमित रूप से सफाई करने से गंदगी जमा नहीं होती है. इससे टाइल्स रोगाणु-मुक्त और स्वच्छ रहेगी. इसके अलावा कुछ हैक्स भी हैं जिनसे आपके जिद्दी बाथरूम की टाइल्स साफ और चमकदार हो जाएगी. अंडे के छिलके के हैं मजेदार हैक्स, गार्डेनिंग से लेकर बरतन की सफाई में ला सकते हैं इस्तेमाल, तरीका जानिए यहां

बाथरूम क्लीनर हैक्स

- बाथरूम टाइल की सफाई करने के लिए केवल महंगे दाग हटाने वाले क्लीनर पर मत निर्भर रहिए. पानी, सिरका और बेकिंग सोडा का मिश्रण अद्भुत काम करता है. टाइल्स को साफ करने के लिए, बस घोल मिलाएं, फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे करें. एक मिनट तक लगा रहने के बाद कपड़े से पोंछ लीजिए.

- बाथरूम की टाइल साफ करने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका ब्लीचिंग पाउडर है. बस आप एक छोटी बाल्टी हल्के गर्म पानी में दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाएं.फिर टाइल्स पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए, फिर अच्छी तरह से धो लीजिए. इससे आपकी टाइल्स एकबार में साफ हो जाएगी.

- टाइल्स को गीले कपड़े या स्पंज से साफ करने से पहले आपको एक स्प्रे बोतल में नींबू का रस भरना होगा. फिर टाइल्स पर इनका छिड़काव कर दीजिए. इसके बाद आप टाइल्स को गीले कपड़े से रगड़कर अच्छे से पोछ लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan