बिना एक रुपये खर्चे किए बालों की स्ट्रेटनिंग करना हुआ आसान, इन तीन चीजों का पेस्ट अप्लाई करने से 2 घंटे में बाल हो जाएंगे सीधे और चमकदार

Hair care home remedy : अगर आप सोचिए बिना एक रुपए खर्च किए अपने बालों को घर पर स्ट्रेट कर लें पर्मानेंट तो हर्ज क्या है. जी हां आज हम आपको इंस्टाग्राम पेज ब्यूटी का डोज (beauty ka dose) पर शेयर की गई कमाल की हेयर स्ट्रेटनिंग होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बालों में अप्लाई करके आप एक से दो घंटे के अंदर अपने बालों की सीधा और चमकदार पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Hair care routine : आप ये नुस्खा अपने बालों में हर हफ्ते अप्लाई कर सकती हैं एक बार.

Hair straightening at home : इन दिनों ब्यूटी वर्ल्ड में बालों की स्ट्रेटनिंग और एक्सटेंशन ट्रेंड में है जिसपर लोग खूब पैसे खर्च कर रहे हैं. यह हेयर ट्रीटमेंट महंगा होने के बावजूद लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. लेकिन सोचिए आप बिना एक रुपए खर्च किए अपने बालों को घर पर स्ट्रेट कर लें तो हर्ज क्या है. जी हां आज हम आपको इंस्टाग्राम पेज ब्यूटी का डोज (beauty ka dose) पर शेयर की गई कमाल की हेयर स्ट्रेटनिंग होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बालों में अप्लाई करके आप एक से दो घंटे के अंदर अपने बालों की सीधा और चमकदार पाएंगे. इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको किन चीजों की जरूरत पड़ेगी पूरी विधि हम लेख में आपको डिटेल में बता रहे हैं, साथ ही वीडियो भी आपकी सुविधा के लिए आर्टिकल एम्बेड कर रहे हैं. 

डॉक्टर ने बताया चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने का असरदार नुस्खा, एक हफ्ते में स्किन हो जाएगी निखरी और बेदाग

हेयर स्ट्रेटनिंग घरेलू नुस्खा

इस स्ट्रेटनिंग सॉल्यूशन के लिए आपको दही 02 चम्मच, 01 चम्मच नारियल तेल, छोटी चम्मच शहद, 01 चम्मच एलोवेरा जैल चाहिए. इन तीनों सामग्रियों को अब आप अच्छे से मिला लीजिए. इसके बाद आप हेयर रूट्स से लेकर बालों की लंबाई तक में अच्छे से लगाकर दो घंटे के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए, फिर आप हेयर वॉश कर लीजिए अच्छे से. 

Advertisement

Advertisement

अब आप जब बालों में कंघी लगाएंगी तो कंघी फिसल जाएगी साथ ही बाल बिल्कुल सीधे भी हो जाएंगे. आप ये नुस्खा अपने बालों में हर हफ्ते अप्लाई कर सकती हैं एक बार. इसमें इस्तेमाल की गई सामग्री आपके बालों को पोषण भी देंगे जिससे बालों का झड़ना, टूटना भी कम होगा और रूसी भी बालों में नहीं होंगी. तो आज आप इस होम रेमेडी को अपनाकर खुद को इस हेयर ट्रेंड का हिस्सा बना लीजिए. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान शहर में किए गए स्पॉट

Featured Video Of The Day
Ludhiana: Shivsena नेता पर हमले के बाद BJP ने Punjab सरकार पर उठाए सवाल