डॉक्टर ने बताया सफेद बाल काला करने के लिए यह चीज हफ्ते में एकबार लगाएं, White hair से छुटकारा पाएं

Safed bal ke upay : इस पैक को लगाने के बाद केवल सादे पानी से हेयर वॉश कर लीजिए. शैंपू अगले दिन करिए. वहीं, यह पैक मेल फीमेल दोनों लगा सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
Grey hair solutions : इसका असर पहली बार में ही बालों में नजर आने लगेगा.

White hair home remedy : कम उम्र में सफेद बालों से परेशान लोगों के लिए हम यहां पर एक ऐसा हेयर पैक बताने वाले हैं, जो डॉक्टर प्रियंका (Dr.Priyanka Trivedi ) ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के माध्यम से बताया है कि जिन लोगों के व्हाइट हेयर बहुत ज्यादा हो रहे हैं उन्हें केवल सप्ताह में एक बार इसको अप्लाई करना है. जिसका असर पहली बार में ही बालों में नजर आने लगेगा. ऐसे में चलिए जान लेते हैं उनके बताए होम मेड हेयर मास्क के लिए क्या समाग्री चाहिए और अप्लाई कैसे करना है.

स्किन की चमक और कसाव बनाए रखने के लिए डाइट में जरूरी है ये Vitamin

होम मेड हेयर पैक - Home made hair pack 

इस पैक को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच आंवला पाउडर, 6 चम्मच हीना पाउडर, 1 चम्मच मेथी पाउडर, काली कलौंजी पाउडर और करी पत्ता पाउडर चाहिए. 

बनाने की विधि - Home remedy to get black hair

अब इन सारी चीजों को एक बाउल में अच्छे से मिक्स करके रख लीजिए. इसके बाद आप एक गिलास पानी में 1 चम्मच चायपत्ती, कॉफी पाउडर और 1 घिसा हुआ चुकंदर डालकर गैस पर अच्छे से उबाल लीजिए. जब अच्छे से उबल जाए तो इसे पहले से तैयार सामग्री में डालकर पेस्ट बना लीजिए. अब इसे आप पूरे बाल में अप्लाई करिए. 1 घंटे लगाकर रखिए फिर सादे पानी से धो लीजिए. 

नोट - इस पैक को लगाने के बाद केवल सादे पानी से हेयर वॉश करिए. शैंपू अगले दिन करिए. वहीं, यह पैक मेल फीमेल दोनों लगा सकते हैं. 

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के हाथरस में एक सत्‍संग के दौरान हुए हादसे पर पीएम मोदी ने संसद में दुख व्यक्त किया
Topics mentioned in this article