निकल रही हैं घूमने तो इन हेल्दी फूड्स को पैक करना न भूलें, रास्ते में आपकी भूख को करेंगे शांत

Traveling tips : जब आप घूमने के लिए निकलते हैं तो कपड़ों और जूतों को रखने के अलावा खाने की पैकिंग पर भी खास ध्यान देना चाहिए. क्योंकि रास्ते में कुछ भी अनहैल्दी खाने से आपकी पूरी यात्रा खराब हो सकती है.

निकल रही हैं घूमने तो इन हेल्दी फूड्स को पैक करना न भूलें, रास्ते में आपकी भूख को करेंगे शांत

Travelling के दौरान मखाने, सूखे मेवे, स्वीट कॉर्न आदि जरूर रखें अपने साथ.

खास बातें

  • मखाने है बेस्ट ट्रैवल फूड.
  • ड्राई फ्रूट्स रखेंगे एनर्जेटिक.
  • स्वीट कॉर्न है पोषक तत्वों से भरपूर.

Food for travelling : जब आप शहर के बाहर ट्रैवलिंग करने का प्लान बनाते हैं तो सबसे आप घूमने वाली जगह के मौसम के मिजाज को समझते हैं फिर उस हिसाब से कपड़ों की पैकिंग शुरू करते हैं. जैसा की गर्मियों की छुट्टी चल रही है, ऐसे में लोग घूमने न जाएं कैसे हो सकता है. इसलिए हम आपकी यात्रा को और मजेदार बनाने के लिए कुछ टिप्स देने वाले हैं जो आपके बड़े काम आने वाली है. हम आपको कुछ ऐसे सेहतमंद स्नैक्स (healthy foods) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घूमने का मजा अपने स्वाद से दोगुना कर देने वाले हैं, तो आइए जानते हैं.

यात्रा के लिए हेल्दी स्नैक्स | Healthy snacks for travelling

 

स्वीट कॉर्न

आप अपनी फूड पैकिंग में स्वीट कॉर्न को जरूर रखें. यह बाहर के अनहेल्दी स्नैक्स खाने से बेहतर है. यह कॉर्न पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसको खाने से आपका पेट भरा भरा लगेगा.

पॉपकॉर्न

मूवी हो या यात्रा इसमें पॉपकॉर्न को होना तो जरूरी है. यह हल्का होता है खाने में साथ ही इसमें फाइबर और लो कैलोरी आपको फिट रखने का काम करते हैं.

मखाना

अगर आप आउट ऑफ स्टेशन जा रही हैं घूमने तो इसे जरूर अपने साथ ले जाएं, इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाई जाती है जो आपको स्वस्थ रखने में पूरा सहयोग करते हैं.सूखे मेवे भी बहुत अच्छे होते हैं. इनको खाने से आप एनर्जेटिक रहते हैं ट्रैवलिंग के दौरान.

आलू के चिप्स

यात्रा के दौरान आप आलू के चिप्स को भी अपने साथ कैरी कर सकती हैं. यह भी आपकी भूख शांत करने में पूरा सहयोग करेंगे. अगर बच्चे साथ हैं तो इसको जरूर अपने साथ रखें. इसके अलावा आप रास्ते में जूस या शेक भी पी सकते हैं.



अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com