काले अंडरआर्म को कर देगा साफ ये आसान सा नुस्खा, कॉफी पाउडर में ये मिलाकर करना है अप्लाई

यहां पर आपको कॉफी से जुड़ा एक ऐसा नुस्खा बताएंगे जिससे काला अंडरआर्म साफ हो सकता है, तो देर किस बात की आइए जानते हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
आप सप्ताह में एकबार भी कर लेती हैं, तो फिर आपको 15 दिन में अंतर नजर आने लगेगा. 

Dark underarm home remedy : डार्क अंडरआर्म्स आपके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकता है, खासकर तब जब स्लीवलेस ड्रेस पहनने की बात आती है. ऐसे में फिर आप घरेलू उपचार ढूंढते हैं, ताकि काले अंडरआर्म को साफ किया जा सके. इसमें हम आपकी मदद करने वाले हैं जिससे आपको स्किन से जुड़ी परेशानी से आसानी से निजात मिल सकता है. यहां पर आपको कॉफी से जुड़ा एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिससे काला अंडरआर्म साफ हो सकता है, तो देर किस बात की आइए जानते हैं. 

काले अंडर आर्म को कैसे करें साफ

इसके लिए आप कॉफी बाउल में निकाल लेना है, फिर इसमें कोलगेट टूथपेस्ट, दो चुटकी हल्दी और गुलाबजल मिक्स करके अच्छे से पेस्ट तैयार कर लेना है. इसके बाद आप इसे काले अंडर आर्म पर 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. फिर साफ पानी से धो लीजिए. ऐसा आप सप्ताह में एकबार भी कर लेती हैं तो फिर आपको 15 दिन में अंतर नजर आ जाएगा. 

Advertisement

- एलोवेरा जेल हर तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट में काम आता है. यह आपको आसानी से किचन गार्डन में मिल जाएगा. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन और अंडरआर्म के काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है. इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है. बस आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जैल निकालकर 15 से 20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.

- आपको एक चम्मच नारियल तेल (coconut oil) लेना है फिर उसमें एक चम्मच टूथपेस्ट (toothpaste) और आधा चम्मच नमक (salt) मिलाकर गर्दन और अंडरआर्म में लगा लीजिए. फिर आप एक आधा लेमन लीजिए और उससे दस मिनट तक रब करके साफ पानी से धो लीजिए. ऐसा आप हफ्ते में एकबार कर लेते हैं तो आपको रिजल्ट 15 दिन में नजर आने लग जाएगा. 

- एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके आप इससे निजात पा जाएंगी. एलोवेरा जेल और खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है. इसे साथ में लगाने से उस हिस्से में चमक आती है. साथ में स्किन की ड्राईनेस भी खत्म होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article