Malaika Arora के लिए कर्ड राइस है नंबर वन मील, इसके पीछे की वजह है बेहद खास

Malaika Arora : हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्वादिष्ट साउथ इंडियन फूड खाते हुए फोटो साझा की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था 'कर्ड राइस फॉर द विन'. आखिर मलाइका को यह दक्षिण भारतीय खाना क्यों पसंद है जानें इस लेख के माध्यम से. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
Malaika Arora की कर्ड राइस है फेवरेट साउथ इंडियन फूड.

Celebrity food : आजकल की बिजी लाइफ स्टाइल में लोगों के पास इतना वक्त नहीं है कि आराम और चैन के साथ खाना खा सकें. ऐसे में वह कभी रेस्टोरेंट का सहारा लेते हैं तो कभी स्ट्रीट फूड का या फिर ऑनलाइन फूड डिलिवरी कर लेते हैं भूख शांत करने के लिए. लेकिन ये सब तरीके आप लंबे समय तक नहीं अपना सकते हैं, क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं है. कुछ दिन बाद आपको घर के खाने की याद शताते लगनी लगती है. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्वादिष्ट साउथ इंडियन फूड खाते हुए फोटो साझा की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था 'कर्ड राइस फॉर द विन'. आखिर मलाइका को यह दक्षिण भारतीय खाना क्यों पसंद है जानें इस लेख के माध्यम से. 

मलाइका ने इंस्टाग्राम पर कर्ड राइस की जो फोटो साझा की है उसमें हरी मिर्च, मूंगफली, राई, उड़द की दाल और करी पत्ते का तड़का लगाया गया है जो दिखने में बहुत स्वादिष्ट लग रहा है. आपको बता दें कि कर्ड राइस या दही चावल गर्मियों के लिए बेस्ट रेसिपी है. इसको खाने से न सिर्फ पेट ठंडा रहता है बल्कि मेटाबोलिज्म भी मजबूत होता है. 

आपको बता दें यह दक्षिण भारतीय डिश गर्मियों में लोग ज्यादा खाना पसंद करते हैं. इसको बनाने के लिए बस आपको एक बाउल दही, हरी धनिया, मिर्च और उबला चावल  एक साथ मिला लें. इसके बाद आप एक सॉस पैन में तेल गर्म करके राई का तड़का लगा लें. उसके बाद उसमें दाल डालकर सुनहरे होने तक भून लें. फिर उसमें लाल मिर्च करी पत्ता और हींग का तड़का चावल के ऊपर डालकर ठंडा-ठंडा परोसें.

Advertisement


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

तमन्‍ना भाटिया मुंबई में हुईं स्‍पॉट, डे आउट के लिए चुना एथनिक लुक 

Featured Video Of The Day
Paris Olympics में जा रहे Athletes से PM Modi की बातचीत, दिया जीत का मंत्र
Topics mentioned in this article