पेरेंट्स को रोहित शर्मा से सीखनी चाहिए गुड पेरेंटिंग स्किल, बच्चे और आप के बीच बनेगा अच्छा बॉन्ड

Parenting tips : पिछले दिनों टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा की मैदान से कुछ ऐसी तस्वीरें आईं जिसने लोगों का दिल जीत लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Good parenting tips  : आजकल ज्यादातर पेरेंट्स अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच बैलेंस नहीं कर पा रहे हैं, जिसके चलते बच्चे उनसे दूर होने लगे हैं. कुछ माता-पिता तो ऐसे होते हैं, जो अपने ऑफिस का तनाव बच्चों पर निकाल देते हैं. इस तरह के लोग पैरेंटल बर्नआउट का शिकार होते हैं. अगर आप भी उन अभिभावकों में से हैं, जो अपने परिवार और काम के बीच सामंजस्य नहीं बैठा पा रहे हैं, तो फिर उनको क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा से पेरेंटिग स्किल सीखनी चाहिए. 

पिछले दिनों टी -20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा की मैदान से कुछ ऐसी तस्वीरें आईं जिसने लोगों का दिल जीत लिया. दरअसल, रोहित टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपनी बेटी समायरा को गोद में उठाया और खुशी से हवा में उछाल दिया. रोहित शर्मा का यह रूप उन पिताओं के लिए प्रेरणादायक है, जो पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस नहीं कर पाते हैं. 

आइए सीखते हैं रोहित शर्मा से पेरेंटिग स्किलबच्चों को करें मोटिवेट

रोहित शर्मा कई बार अपनी बेटी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए फोटोज और वीडियोज शेयर करते हैं. ऐसे में आपको भी काम से कुछ समय निकालकर बच्चे के साथ बिताना चाहिए. 

इमोशंस को समझें

इतना ही नहीं रोहित अपनी बेटी समायरा के इमोशंस को भी समझते हैं. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वह समायरा को रोते हुए चुप करा रहे थे. उनका यह वीडियो दिखाता है कि उन्हें अपनी बेटी के इमोशंस की कितनी फिक्र है.

Advertisement
शेयर करें खुशी

टी 20 जीतने के बाद एक ऐसा मौका आया जब रोहित शर्मा झुके और अपनी बेटी के हाथों में ट्रॉफी थमाते हुए उसे अपनी जीत के बारे में बताया.  इससे यह पता चलता है कि अपने बच्चे को अपनी बातें शेयर करने से कितनी खुशी मिलती है. यह भी बच्चे के साथ एक स्ट्रॉन्ग बॉन्ड बनाता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti
Topics mentioned in this article