ओपन पोर्स को करना है कम तो इन 4 चीजों को करिए फेस पर अप्लाई, 1 महीने में मिलेगा छुटकारा

Cream for skin : यहां पर एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे रूटीन में अप्लाई कर लेती हैं तो फिर आपको इससे 1 महीने के भीतर छुटकारा मिल जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
Skin care tips : आपको 2 छोटे चम्मच गेहूं के आटे में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर अप्लाई करना है.

open pores reduce tips : क्या आपके फेस पर ओपन पोर्स बहुत ज्यादा हैं जिसके कारण आपका चेहरा डल नजर आता है. आप इससे छुटकारा पाना चाहती हैं तो फिर आपको यहां पर एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे रूटीन में अप्लाई (Best cream for skin) कर लेती हैं तो फिर आपको इससे 1 महीने के भीतर छुटकारा मिल जाएगा. तो चलिए जानते हैं उन 4 चीजों को जिन्हें फेस पर अप्लाई (best skin care product ) करना है. 

घी में दो चीजें मिलाकर रोज दिन में 2 बार खाएं, हेयर फॉल रुकेगा और बाल हो जाएंगे कमर तक

ओपन पोर्स के उपाय | open pores ke gharelu upay

- अगर आपके चेहरा पर ओपन पोर्स बहुत ज्यादा हैं तो फिर आप हर दिन सनस्क्रीन (sun screen) चेहरे पर जरूर अप्लाई करें. इसके अलावा आप हर सुबह नियसिनामाइड (Niacinamide), सैलिसिलिक एसिड (Salicylic acid) हफ्ते में दो बार रात में, रेटिनोल (retinol) सप्ताह में 3 बार रात को अप्लाई करें फेस पर. ऐसा आप रोज कर लेती हैं तो फिर आपके चेहरे की चमक तो वापस आ ही जाएगी साथ ही आपका चेहरा एक्ने फ्री हो जाएगा. 

यह होम रेमेडी करें अप्लाई 

- सबसे पहला तरीका है, आप गुलाब जल में एलोवेरा जैल मिलाकर अच्छे से फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इसको आपको 1 घंटे के लिए लगाकर रखना है फिर साफ पानी से फेस धो लीजिए. 

- इसके अलावा आप केवल एलोवेरा जैल चेहरे पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. इससे भी आपके चेहरे के दाग धब्बे कम होंगे. 

- आपको 2 छोटे चम्मच गेहूं के आटे में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर अप्लाई करना है. इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी आसानी से निकलकर बाहर आ जाएगी. आपको इस पैक को हटाने के लिए गुगगुने पानी का यूज करना है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article