Celebrity Fitness: Namrata Purohit के ये Pilates हैं सेलेब्स की फिट बॉडी का राज, आप भी इन मूव्स को करें अपने रुटीन में शामिल 

Celebrity Fitness: बॉलीवुड सेलेब्स को फिट रखने वाली फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित के ये सीक्रेट्स आपको भी फिट होने में मदद कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
N

Celebrity Fitness: नम्रता पुरोहित का नाम तो आपने सुना ही होगा. नहीं सुना तो हम बता देते हैं. नम्रता पुरोहित (Namrata Purohit) सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर हैं जो करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, खुशी कपूर, वरुण धवन, अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसी बड़ी नामी हस्तियों को ट्रेन कर चुकी हैं. अपनी ट्रेनिंग के स्टाइल के लिए नम्रता बेहद फेमस हैं. नम्रता ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर पिलाटेज (Pilates) का एक नया मूव करते हुए वीडियो पोस्ट की है. इस वीडियो में नम्रता हाथों के बल पैरों को रोप से उठाते हुए स्ट्रेच कर रही हैं. वे एक के बाद एक मुश्किल पिलाटेज करती साफ देखी जा सकती हैं. 

नम्रता किसी एक पिलाटेज को करना प्रेफर नहीं करतीं बल्कि उन्हें सभी मूव्स बराबर अच्छे लगते हैं. लेकिन, उन्हें पिलाटेज के इक्विपमेंट जैसे रिफॉर्मर और कैडिलेक बेहद पसंद हैं. उन्हें (Namrata Purohit) लगता है कि ये दोनों ही काफी वर्सेटाइल इक्विपमेंट हैं जो आपको अपनी फिटनेस जर्नी में सपोर्ट या चैलेंज कर सकते हैं. 

Advertisement

Advertisement

वर्कआउट के साथ-साथ पोषण से भरपूर डाइट भी बेहद जरूरी है. नम्रता अपने पूरे दिन में तीन मील यानि ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर लेती हैं. इसके साथ ही लंच और डिनर के बीच एक स्मॉल मील लेना पसंद करती हैं. उनकी डाइट में फैट, कार्ब्स और प्रोटीन की अच्छी मात्रा होती है. वे (Namrata Purohit) कहती हैं कि अपने फिटनेस के लक्षय को पाने के लिए आपको पोषण से भरपूर और पर्याप्त मात्रा में भोजन करना चाहिए. 

Advertisement

Advertisement

नम्रता आजकल एक्ट्रेस आमना शरीफ को ट्रेन कर रही हैं. पिलाटेज ( Pilates) में स्ट्रेचिंग का बहुत महत्व है. इसी को ध्यान में रखते हुए नम्रता आमना को स्ट्रेचिंग करवा रही हैं. 

नम्रता के क्लाइंट्स में एक नाम सारा अली खान का भी है जिनके साथ वे अतरंगी फिल्म के गाने चकाचक पर थिरकती दिख रही हैं. 

वहीं, खुशी कपूर भी नम्रता की फिटनेस टीम में शामिल हैं.  
 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article