Wearing Bra Pros And Cons : ब्रा पहनना चाहिए या नहीं तय करने से पहले जान लें फायदे और नुकसान

आज हम आपको यहां पर ब्रा पहनने के फायदे और नुकसान क्या हैं दोनों पर बात करेंगे ताकि आप तय कर पाएं की ब्रा पहनना चाहिए या नहीं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Benefits of Wearing Bra : ब्रा महिला के स्तनों का ढकने, सहारा देने और उभार देने के लिए डिजाइन किया गया है. ब्रा बॉडी को शेप में रखने के लिए महिलाएं व लड़कियां सदियों से पहनती आ रही हैं. हालांकि, ब्रा पहनना हर बार सहज नहीं होता है, लेकिन न पहनना भी ठीक नहीं है. ऐसे में क्या करें पहने की नहीं, इसको लेकर लड़कियां और महिलाएं परेशान रहती हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां पर ब्रा पहनने के फायदे और नुकसान क्या हैं, दोनों पर बात करेंगे ताकि आप तय कर पाएं की अंडरगारमेंट पहनना चाहिए या नहीं. 

रात में चाहिए अच्छी नींद तो रोज करें ये काम, फिर देखिए कैसे पूरी होती है आपकी स्लीपिंग साइकिल

ब्रा पहनने के फायदे

1- शुरूआत फायदे से करते हैं. इसको पहनने से ब्रेस्ट को अच्छा सपोर्ट मिलता है और स्तनों में कसाव आता है.

Advertisement

2- वहीं, ब्रा ब्रेस्ट को लटकने से रोकती है. इससे दर्द और असुविधा कम होती है. यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है. वहीं, ब्रा पहनने से व्यक्तित्व में आकर्षण आता है. 

Advertisement

3- यह आपके स्तनों को एक साथ रखता है, ताकि आप बिना किसी परेशानी, असुविधा या दर्द के आराम से घूम सकें. 

Advertisement

4- इसके अलाव अधिकतम आराम के लिए मुलायम, सांस लेने वाले कपड़े वाली ब्रा पहनें.

ब्रा पहनने के नुकसान

  • टाइट ब्रा शरीर पर अनचाहे निशान छोड़ती हैं, ये आमतौर पर ब्रेस्ट लाइन, कंधों और पीठ पर होते हैं. जब ब्रा बहुत छोटी होती है, तो यह त्वचा में धंस जाती है, जिससे आपको असहज होती है. इसके चलते स्किन में खुजली और जलन की भी परेशान होने लगती है. इसलिए आपको दर्दनाक टाइट ब्रा पहनने से बचना चाहिए. वहीं, बहुत टाइट ब्रा पहनने से आपके स्तनों में ब्लड सर्कुलेशन की भी परेशानी हो सकती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
धमाकों से फिर दहला लेबनान, Radio-Laptop और Mobile में ब्लास्ट, 20 की मौत
Topics mentioned in this article